Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shoaib Akhtar-Wasim Akram नहीं, RCB के पूर्व स्टार की आक्रामक अदा का दीवाना है PAK का यह पेसर, वीडियो वायरल

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस रऊफ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालने वाले रऊफ दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दे चुके हैं। आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर रऊफ का एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमे रऊफ को उनका पसंदीदा क्रिकेटर चुनने को कहा गया। उन्होंने आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी को अपना पसंदीदा बताया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 07:18 PM (IST)
Hero Image
रऊफ को उनका पसंदीदा क्रिकेटर चुनने को कहा गया। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Haris Rauf favourite Cricketer: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस रऊफ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालने वाले रऊफ दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दे चुके हैं।

विश्व कप में दिखेगे रऊफ-

रऊफ Haris Rauf एशिया कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। पहले तीन मैचों में उन्होंने पाकिस्तान के लिए तीन विकेट चटकाए। वनडे विश्व कप World Cup में कुछ ही दिन बाकी है और अब राउफ इस टूर्नामेंट में गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे।

आईसीसी ने पोस्ट किया वीडियो-

विश्व कप इस बार भारत में होने जा रहा है। इसके चलते वे अपने करियर में पहली बार भारत आएंगे। आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर रऊफ का एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमे रऊफ को उनका पसंदीदा क्रिकेटर चुनने को कहा गया।

ये भी पढ़ें:- Asia Cup को छोड़ो और World Cup की तरफ देखो, Pakistan टीम में फूट पर पूर्व दिग्गजों ने दिया बड़ा बयान

कौन है रऊफ का पसंदीदा-

इस बीच अब रऊफ ने पाकिस्तान के वसीम अकरम, शोएब अख्तर या इमरान खान को नहीं बल्कि आरसीबी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार पेसर डेल स्टेन को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताया है। रऊफ ने कहा कि "मैं हमेशा से डेल स्टेन Dale Steyn को फॉलो करता हूं जब से मैं उनको देख रहा हूं। मुझे उनकी आक्रामकता काफी पसंद है। जैसे वो विकेट लेके आक्रामक दिखाते हैं, मैं भी कोशिश करता हूं कि ग्राउंड में वैसे आक्रामकता दिखाऊ, लेकिन लेकिन मेरा थोड़ा सा ज्यादा ही हो जाता है। डेल स्टेन मेरे हमेशा से पसंदीदा है।"

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

स्टेन का करियर-

स्टेन ने कुल 93 टेस्ट में 439 विकेट, 125 वनडे में 196 विकेट और 47 टी20 मैच में 64 विकेट अपने नाम किए हैं। वे आईपीएल में आरसीबी. डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के साथ खेल चुके हैं। अभी वे आईपीएल की हैदराबाद के कोच हैं।

ये भी पढ़ें:- Haris Rauf की कहर बरपाती गेंदों ने बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों के तोड़े हौसले, PAK गेंदबाज ने बनाया खास रिकॉर्ड