Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 में इन 5 गेंदबाजों पर रहेगी Dale Steyn की निगाहें, रफ्तार से बरपाएंगे कहर; एक भारतीय भी शामिल

विश्व कप इस बार भारत की धरती पर खेला जा रहा है ऐसे में टूर्नामेंट में जमकर चौके-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि कुछ तेज गेंदबाज ऐसे भी हैं जो 50 ओवर के वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों का जीना हराम कर सकते हैं। डेल स्टेन ने पांच तेज गेंदबाजों का चुनाव किया है जो टूर्नामेंट में अपनी रफ्तार के दम पर कहर बरपा सकते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 01 Oct 2023 03:29 PM (IST)
Hero Image
डेल स्टेन ने पांच तेज गेंदबाज चुने हैं, जो टूर्नामेंट में कहर बरपा सकते हैं।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड कप 2023 का खुमार चढ़ने लगा है। अब से ठीक चार दिन बाद इस मेगा इवेंट का पहला मुकाबला खेला जाना है। विश्व कप इस बार भारत की धरती पर खेला जा रहा है, ऐसे में टूर्नामेंट में जमकर चौके-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि, कुछ तेज गेंदबाज ऐसे भी हैं, जो 50 ओवर के वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों का जीना हराम कर सकते हैं। साउथ अफ्रीका के पूर्व फास्ट बॉलर डेल स्टेन ने उन पांच तेज गेंदबाजों का चुनाव किया है, जो उनके हिसाब से टूर्नामेंट में अपनी रफ्तार के दम पर कहर बरपा सकते हैं।

इन 5 गेंदबाजों पर रहेगी स्टेन की निगाहें

आईसीसी के एक शो पर बातचीत करते हुए डेल स्टेन ने पांच तेज गेंदबाजों चुने हैं, जो साउथ अफ्रीका के पूर्व फास्ट बॉलर के अनुसार वर्ल्ड कप 2023 में अपनी गेंदबाजी से महफिल लूट सकते हैं। स्टेन ने इस लिस्ट में सबसे ऊपर भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रखा है। स्टेन का कहना है कि सिराज भारतीय टीम के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

स्टेन ने दूसरे गेंदबाज के तौर पर साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा को चुना। स्टेन के अनुसार, रबाडा अपनी रफ्तार के दम पर टूर्नामेंट में कहर बरपा सकते हैं और उनके पास भारत की कंडिशंस में खेलने का अनुभव भी है। स्टेन ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को तीसरे फास्ट बॉलर के रूप में चुना। साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी ने ट्रेंट बोल्ट से भी बल्लेबाजों को सतर्क रहने की सलाह दी। पांचवें बॉलर के तौर पर स्टेन ने इंग्लैंड के मार्क वुड पर दांव खेला।

यह भी पढ़ेंShaheen Afridi के लिए World Cup 2023 बन सकता है सबसे खास, एक धांसू रिकॉर्ड बनाने का है गोल्‍डन चांस

5 अक्टूबर से होगा टूर्नामेंट का आगाज

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होना है। टूर्नामेंट के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होनी है। वहीं, भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।