Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs NEP: अपनी ही टीम की हार चाहता था साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज, नेपाल की जीत के लिए कर रहा था दुआ

साउथ अफ्रीका ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 115 रन बनाए थे। नेपाल ने ये लक्ष्य हासिल कर ही लिया था लेकिन आखिरी गेंद पर डिकॉक और क्लासेन ने रन आउट कर नेपाल को जीत के महरूम कर दिया। इस मैच को जीतकर साउथ अफ्रीका ने राहत की सांस ली लेकिन साउथ अफ्रीका का दिग्गज अपनी ही टीम को हारते देखना चाहता था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 15 Jun 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप में नेपाल से हारते-हारते बचा साउथ अफ्रीका

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इस समय खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार को एक और बड़ा उलटफेर हो सकता था। ये उलटफेर नेपाल की टीम करने ही वाली थी लेकिन क्विंटन डिकॉक और हेनरिक क्लासेन की समझदारी से साउथ अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर ये मैच जीत लिया। लेकिन इस मैच में साउथ अफ्रीका का एक दिग्गज क्रिकेटर अपनी ही टीम की हार की दुआ कर रहा था। ये खिलाड़ी चाह रहा था कि नेपाल की टीम मैच जीत जाए।

साउथ अफ्रीका ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 115 रन बनाए थे। नेपाल ने ये लक्ष्य हासिल कर ही लिया था लेकिन आखिरी गेंद पर डिकॉक और क्लासेन ने रन आउट कर नेपाल को जीत के महरूम कर दिया। इस मैच को जीतकर साउथ अफ्रीका ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कटेगी जेब,T20 World Cup 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद PCB बड़े एक्शन के मूड में!

डेल स्टेन कर रहे थे हार की दुआ

साउथ अफ्रीका की टीम अगर ये मैच हार जाती तो ये बहुत बड़ा उलटफेर होता लेकिन ऐसा हुआ नहीं। साउथ अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन उम्मीद कर रहे थे कि इस मैच में उलटफेर हो जाए और नेपाल की टीम मैच अपने नाम कर ले। स्टेन ने आईसीसी से बात करते हुए कहा, "ये मैच देखना शानदार था। मुझे लगता है कि ये इस टूर्नामेंट का अभी तक का सबसे अच्छा मैच था। ईमानदारी से कहूं तो मैं अंडरडॉग टीमों का फैन हूं। इसलिए साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी होते हुए भी मैं नेपाल की जीत चाह रहा था।"

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

नेपाल जीत का हकदार

स्टेन ने कहा कि इस तरह के कड़े मुकाबले होने चाहिए। उन्होंने कहा कि नेपाल जीत का हकदार था। उन्होंने कहा, "ये रोमांचक मुकाबले हैं। मैं लोगों को रोते हुए देखा। ये बताता है कि मैच लोगों के लिए कितना मायने रखता है। ये मैच 200 रनों का मैच नहीं था। ये गेम ऐसा ही है। मुझे लगता है कि इसकी चर्चा होगी, पूरे टूर्नामेंट में इसकी चर्चा होगी। अगर नेपाल जीत जाता तो शानदार रहता। ये टीम जीत की हकदार थी।

यह भी पढ़ें- 'बाबर आजम ने शाहीन का साथ नहीं दिया', पाकिस्तान हुआ सुपर-8 से बाहर तो शाहिद अफरीदी हुए आग बबूला, कर दिया बड़ा खुलासा