Move to Jagran APP

Border Gavaskar Trophy से पहले फूले गंभीर-रोहित के हाथ-पांव! संन्‍यास से वापसी के लिए बेकरार है ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के बाद भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी। इस दौरान भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी खेली जाएगाी। सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने संन्‍यसा से वापसी के संकेत दिए हैं। उन्‍होंने इसी साल रिटायरमेंट का एलान किया था।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 22 Oct 2024 10:42 PM (IST)
Hero Image
इस महीने के अंत में शुरू होगी सीरीज। इमेज- ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के बाद भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी। इस दौरान भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी खेली जाएगाी।

सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने संन्‍याास से वापसी के संकेत दिए हैं। उन्‍होंने इसी साल रिटायरमेंट का एलान किया था।

मैं हमेशा उपलब्‍ध हूं

वॉर्नर ने कोड स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, "मैं हमेशा उपलब्ध हूं, बस फोन आने की देरी है। मैं खेली को लेकर हमेशा बहुत सीरियर रहता हूं। ईमानदारी से कहूं तो, अगर उन्हें वास्तव में इस सीरीज के लिए मेरी जरूरत है, तो मैं अगला गेम खेलने के लिए बहुत खुश हूं।"

संन्‍यास का कारण बताया

वॉर्नर ने कहा, "मैंने सही कारणों से रिटायरमेंट लिया था। मैं बस गेम को फिनिश करना चाहता था। अगर किसी प्‍लेयर की जरूरत है तो मैं उपलब्‍ध हूं। मैं इससे पीछे हटने वाला नहीं हूं।" दरअसल डेविड वॉर्नर के संन्‍यास के बाद कंगारू टीम को उस्‍मान ख्‍वाजा के जोड़ीदार की तलाश है।

कोच को किया था मैसेज

वार्नर ने कहा, "उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड और चीफ सिलेक्‍टर जॉर्ज बेली दोनों को मैसेज किया था।" वार्नर ने हंसते हुए कहा, "मैंने मैकडॉनल्ड से बात की है और उसका जवाब था, 'आप रिटायर हो गए।" "मुझे नहीं लगता कि वह मुझे यह कहते हुए खुशी देना चाहते हैं, 'क्या आप वापस आ सकते हैं?'।"

टेस्‍ट में वॉर्नर का प्रदर्शन

  • डेविड वॉर्नर ने दिसंबर, 2011 में न्‍यजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू किया था।
  • टेस्‍ट में डेविड वॉर्नर के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने अपने करियर में 112 टेस्‍ट मैच खेले।
  • इस दौरान 205 पारियों में उन्‍होंने 44.59 की औसत और 70.19 की स्‍ट्राइक रेट से 8786 रन बनाए।
  • टेस्‍ट में वॉर्नर ने 37 अर्धशतक और 26 शतक लगाए हैं। टेस्‍ट में उनका सर्वाधिक स्‍कोर नाबाद 335 रन है।

ये भी पढ़ें: BGT 2024: Rohit Sharma नहीं तो कौन? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में किसे मिलेगी टीम इंडिया की कमान

भारत के खिलाफ टेस्‍ट में प्रदर्शन

भारतीय टीम के खिलाफ डेविड वॉर्नर के टेस्‍ट आंकडों पर नजर डालें तो उन्‍होंने 21 मैच खेले। इस दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज ने 31.23 की औसत से 1218 रन बनाए थे। भारत के खिलाफ टेस्‍ट में वॉर्नर ने 4 शतक भी लगाए थे। टीम इंडिया के खिलाफ वॉर्नर का सर्वाधिक टेस्‍ट स्‍कोर 180 रन है। ऐसे में अगर वॉर्नर की वापसी होती है तो भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Border Gavaskar Trophy से पहले भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी! Mohammed Shami ने इंजरी पर दिया अपडेट