Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गेंदबाज ने बल्ले से जिताया मैच और कहा- ये ऐसी पारी थी, जिसके मैं सपने देख रहा था

Ind vs SL श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत को जीत दिलाने वाले दीपक चाहर ने कहा है कि ये एक ऐसी पारी थी जिसके बारे में मैं सपने देख रहा था कि एक दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस तरह की बल्लेबाजी करूंगा।

By Vikash GaurEdited By: Updated: Wed, 21 Jul 2021 09:56 AM (IST)
Hero Image
दीपक चाहर ने शानदार पारी खेली (फोटो आइसीसी ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ind vs SL ODI Series: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर दीपक चाहर ने एक बड़ा खुलासा अपनी बल्लेबाजी को लेकर किया है। दीपक चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ भारत को न सिर्फ मैच जिताया, बल्कि वनडे सीरीज भी जिता दी, क्योंकि भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजे बढ़त हासिल कर ली है। मैच जिताने के बाद अपनी बल्लेबाजी को लेकर दीपक चाहर ने कहा है कि ये एक ऐसी पारी थी, जिसके मैं सपने देखा करता था।

दरअसल, दीपक चाहर ने भारत के लिए नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 69 रन की पारी उस समय खेली, जब टीम को एक साझेदारी की सख्त जरूरत थी। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत आराम से ये मैच 30-35 रन के अंतर से हार जाएगा, लेकिन दीपर चाहर ने कुछ और ही सोच रखा था। उनके सपने में जो पारी आती थी, शायद ये वही पारी थी, जिसके बारे में दीपक चाहर ने भी कहा है। इतनी बड़ी पारी खेलना निचले क्रम में आसान नहीं होता, क्योंकि आपके साथ ऐसे बल्लेबाज होते हैं, जिन्हें कम बल्लेबाजी आती है, क्योंकि वे गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

मैच के बाद दीपक चाहर ने प्लेयर ऑफ द मैच हासिल करने के बाद कहा, "आज काफी गर्मी थी। हमने अच्छा प्रदर्शन किया। गेंदबाजी करते हुए, मुझे दो विकेट मिले। हम उन्हें 270 पर रोकने में कामयाब रहे। इस विकेट पर यह एक अच्छा स्कोर था। मेरे दिमाग में बस एक ही बात चल रही थी कि मैं इस तरह की पारी खेल सकता हूं, जिसके मैं सपने देख रहा था। देश के लिए मैच जीतने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता। राहुल सर ने मुझे सभी गेंदें खेलने को कहा। मैंने भारत ए के साथ कुछ पारियां खेली हैं और मुझे लगता है कि उन्हें मुझ पर भरोसा है। उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें लगता है कि मैं नंबर 7 का प्लेयर बन सकता हूं। उन्हें मुझ पर विश्वास है। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में मुझे बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ेगी।"