Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटे का फर्ज निभाने के लिए गंवाया Team India से मिला मौका! SA दौरे से नाम वापस लेने पर भारतीय तेज गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा

Deepak Chahar on SA tour दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी 20 दौरे से अपना नाम वापस लेने के फैसले का समर्थन किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज के लिए नामित किया गया था। चाहर ने बताया कि उनके पिता को ब्रेन स्ट्रोक आया था जिसके कारण उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से अपना नाम वापस लिया था।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 29 Jan 2024 02:08 PM (IST)
Hero Image
दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 दौरे से अपना नाम वापस लिया था। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Deepak Chahar on missed out of Ind vs SA ODI and T20 series: भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ Ind vs SA वनडे और टी20 दौरे से अपना नाम वापस लेने के फैसले का समर्थन किया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से वापस लिया नाम

दीपक Deepak Chahar ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि मेरे पिता मेरे लिए सबसे पहले आते हैं। चाहर के पिता को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था, जिसके कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में टीम इंडिया में शामिल नहीं हो सके। 

क्या बोले चाहर

चाहर ने कहा कि "मेरे लिए मेरे पिता सबसे पहले हैं। मैं यहां सिर्फ उनकी वजह से हूं। मैंने जो कुछ भी हासिल किया है वह मेरे पिता की वजह से किया है। अगर मैं इन हालातों में उनके साथ नहीं हूं, तो मैं किस तरह का बेटा हूं?

ये भी पढ़ें: IPL 2024: आईपीएल में 2-3 साल और खेलेंगे MS Dhoni! CSK के तेज गेंदबाज ने कप्तान धोनी के कमबैक पर शेयर किया फैंस की धड़कने बढ़ाने वाला अपडेट

भारत में सीरीज होती तो जरूर होते शामिल

अगर सीरीज भारत Ind vs SA में खेली जा रही होती तो मैं जरूर खेलने की कोशिश करता। इस दौरान आप जरूरत पड़ने पर 4-5 घंटे के अंदर अस्पताल पहुंच सकते हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका से वापस आने में 2-3 दिन लगते हैं। चाहर ने आगे कहा कि मेरे पिता के साथ रहना मेरे लिए एक एक आसान फैसला था, कोई भी बेटा ऐसा करेगा।

अलीगढ़ अस्पताल में भर्ती थे पिता  

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज पर चाहर ने बात करते हुए कहा कि मैं 25 दिनों तक पिता के साथ अस्पताल में था। मेरे पिता आगरा में नहीं अलीगढ़ में अस्पताल में भर्ती थे। हम सब वहां रूके थे। इस दौरान मैं बस कुछ एक्सरसाइज कर पाता था। मैं प्रैक्टिस नहीं कर पाया था और इस कारण मैं अफगानिस्तान Ind vs Afg के खिलाफ सीरीज से बाहर रहा। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए कर रहे मेहनत

पिता के घर लौटने के बाद मैं एनसीए गया और वहां मैंने फिर से प्रैक्टिस शुरू की, जिसके चलते मैं अब पूरी तरह से फिट हूं। मैंने आईपीएल IPL और विश्व कप के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है। टी 20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों के पास आईपीएल ही एक मौका है, जिसमें प्रदर्शन के दम पर वह विश्व कप की टीम में सेलेक्ट होंगे। 

ये भी पढ़ेंTeam India के लिए आई बुरी खबर, खूंखार गेंदबाज टेस्ट सीरीज से बाहर, ऐसे कैसे खत्म होगा 31 साल का सूखा