Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भाई लोग गलती हो गई' दिनेश कार्तिक ने MS Dhoni को लेकर सेरआम मांगी माफी, जानिए क्या है वजह

दिनेश कार्तिक ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम इंडिया-11 चुनी थी लेकिन इस टीम में वह महेंद्र सिंह धोनी को चुनना भूल गए थे। अब कार्तिक ने इस पर अफसोस जताया है और कहा है कि वह धोनी का नाम भूल गए थे। कार्तिक ने कहा है कि धोनी महान खिलाड़ी हैं और वह हर फॉर्मेट की टीम का हिस्सा होंगे ही होंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 23 Aug 2024 12:15 PM (IST)
Hero Image
दिनेश कार्तिक ने सरेआम धोनी को लेकर मांगी माफी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सेरआम माफी मांगी है। ये माफी उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को लेकर मांगी है। दरअसल, कुछ दिन पहले कार्तिक ने भारत की ऑल टाइम इलेवन टीम चुनी थी जिसमें धोनी का नाम नहीं था। कार्तिक ने कहा है कि वह धोनी का नाम भूल गए थे और अब उन्होंने इसे बहुत बड़ी गलती बताया है।

कार्तिक ने कहा कि ये बहुत खराब बात है कि उन्होंने अपनी टीम में कोई विकेटकीपर नहीं चुना था, वो भी तब जब वह खुद एक विकेटकीपर हैं। कार्तिक ने अपनी गलती सुधारी है और कहा है कि धोनी वो खिलाड़ी हैं जो सभी फॉर्मेट में टीम का हिस्सा रहेंगे।

यह भी पढ़ें- MS Dhoni: माही की सादगी ने लूट लिया फैंस का दिल, यारों के साथ रांची में ढाबे पर बैठकर खाने का उठाया लुत्‍फ

'सच में गलती हो गई'

़कार्तिक ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा, "भाई लोग, बड़ी गलती हो गई। सच में ये गलती थी। मुझे तब पता चला जब एपिसोड सामने आया। जब मैंने 11 खिलाड़ी चुने थे तो काफी कुछ दिमाग में चल रहा था और ऐसे में मैं विकेटकीपर को भूल गया। राहुल द्रविड़ का नाम टीम में था तो सभी ने सोचा कि मैं पार्ट टाइम विकेटकीपर चुन रहा हूं। लेकिन सच में राहुल द्रविड़ को मैंने विकेटकीपर के तौर पर नहीं चुना था। क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि मैं एक विकेटकीपर होकर, विकेटकीपर को नहीं चुनूंगा? ये बहुत बड़ी गलती है।"

नंबर-7 पर हैं धोनी

कार्तिक ने कहा कि वह धोनी को नंबर-7 पर चुनते हैं। उन्होंने धोनी को महान खिलाड़ी बताया है। उन्होंने कहा, "मैं साफ कर दूं, थाला धोनी किसी भी फॉर्मेट में टीम में होना पक्का है, सिर्फ भारत में ही नहीं। मुझे लगता है कि वह इस खेल के महान खिलाड़ियों में शुमार हैं। अगर में दोबारा टीम चुन सकता हूं तो थाला धोनी नंबर-7 पर होंगे और वह टीम के कप्तान होंगे।"

यह भी पढ़ें- 'MS Dhoni मेरे बड़े भाई और 'गुरु' हैं, मेरा सपना उन्‍होंने पूरा किया', भारतीय पेसर ने किया खुलासा