Move to Jagran APP

टी20 वर्ल्ड कप 2026 में कौन होगा रोहित और कोहली का रिप्लेसमेंट, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बता दिए चार नाम

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टी20I में रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए अपने चार संभावित उत्तराधिकारियों के नाम बताए हैं। कार्तिक ने कहा कि रोहित और कोहली को रिप्लेस करना बहुत मुश्किर है लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ अभिषेक शर्मा तिलक वर्मा और शुभमन गिल उनकी जगह ले सकते हैं। यशस्वी जायसवाल को लेकर भी दिनेश कार्तिक ने भी बड़ा बयान दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 08:31 PM (IST)
Hero Image
टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित और कोहली। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20I उत्तराधिकारियों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। दिनेश कार्तिक ने चार युवा खिलाड़ियों को उनका उत्तराधिकारी बताया है। कार्तिक ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2026 में चार युवा खिलाड़ी रोहित और कोहली की ही तरह भूमिका निभाएंगे।

रोहित और कोहली दोनों टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वालों खिलाड़ियों के रूप में संन्यास लिया। दोनों आने वाली पीढ़ी के लिए बड़ी जिम्मेदारी छोड़ गए हैं। हालांकि, कार्तिक को लगता है कि आने वाली पीढ़ी उनकी विरासत को आगे ले जाने में पूरी तरह सक्षम है। उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, तिलक वर्मा और शुभमन गिल को उनके संभावित रिप्लेसमेंट के रूप में चुना।

दिनेश कार्तिक ने बताए चार नाम

क्रिकबज से बात करते हुए कार्तिक ने कहा, सबसे पहले उन्हें (रोहित और कोहली) रिप्लेस करना बहुत मुश्किल है, लेकिन मुझे लगता है कि प्लेइंग इलेवन में इस समय चार विकल्प हैं। ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, तिलक वर्मा और शुभमन गिल हैं। मुझे लगता है कि यशस्वी जायसवाल निश्चित रूप से टी20I क्रिकेट में प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग करेंगे।

शुभमन गिल की कप्तानी में जीती सीरीज

बात दें कि श्रीलंका दौरे के लिए घोषित हुई टी20I और वनडे टीम में शुभमन गिल को उप-कप्तान बनाया गया है। उन्होंने हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर अपनी कप्तानी की शुरुआत की और भारत को 4-1 से जीत दिलाई। गिल को भारतीय क्रिकेट का प्रिंस माना जाता है और वे विश्व क्रिकेट के भविष्य के सितारों में से एक हैं।

यह भी पढ़ें- 'मैच खत्म', हेनरिक क्लासेन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद Axar Patel से क्या बोले थे Rohit Sharma; बापू ने किया खुलासा

यह भी पढे़ं- टेनिस बॉल क्रिकेट के कारण टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत का हीरो बना गया ये खिलाड़ी, खुद बताई बड़ी सच्चाई