Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Akash Deep के काम आई भारत के सबसे सफल गेंदबाज की अहम टिप्‍स, Duleep Trophy में घातक परफॉर्म कर चटकाए 9 विकेट

Akash Deep Duleep Trophy भारत के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने भारत ए और भारत बी के बीच दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में 9 विकेट लिए। आकाशदीप ने अपने इस घातक प्रदर्शन का श्रेय अपने सीनियर साथी मोहम्मद शमी को दिया। बता दें कि दलीप ट्रॉफी में उनके शानदार परफॉर्मेंस के चलते ही उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम में जगह मिली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 09 Sep 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
Akash Deep ने Mohammed Shami को दिया अपनी कामयाबी का श्रेय

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Akash Deep Duleep Trophy: इंडिया ए टीम के तेज गेंदबाज आकाशदीप ने दलीप ट्रॉफी 2024 में शानदार गेंदबाजी करते हुए इंडिया बी के बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त किया। उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9 विकेट लिए। इस घातक प्रदर्शन के बाद आकाश दीप ने भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज के नाम का खुलासा किया, जिन्होंने उन्हें इस शानदार परफॉर्मेंस से पहले अहम सलाह दी थी।

आकाश ने हाल ही में समाप्त हुए दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के मैच में इंडिया बी के खिलाफ इंडिया ए के लिए शानदार किया। उन्होंने पहली पारी में 60 रन देकर चार विकेट जबकि दूसरी पारी में 56 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

Akash Deep ने Mohammed Shami को दिया अपनी कामयाबी का श्रेय

दरअसल, रविवार को मैच के बाद आकाशदीप (Akash Deep) ने संवाददातओं से कहा कि अगर आप एक क्रिकेटर के रूम में संतुष्ट हो जाएंगे तो आप कभी कुछ नहीं सीख पाएंगे। जब तक मुझमें सीखने की भूख है, मैं कभी संतुष्ट नहीं हो सकता। उन्होंने आगे कहा कि विकेट और नतीजे दो अलग चीजें हैं। कभी-कभी आपको परिणाम मिलेगा, कभी नहीं, लेकिन सबसे अहम होता है प्रक्रिया। जैसे गेंदबाजी करते समय, ऐसे कौन से क्षेत्र हैं, जिनमें अब भी सुधार किया जा सकता है।

बंगाल के इस खिलाड़ी ने कहा कि वह सत्र के लिए अपने तरीके से तैयारी कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि रांची में भारत के लिए पदापर्ण और आईपीएल के बाद मैंने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला। लंबे अंतराल के बाद एक तेज गेंदबाज के रूप में मैच खेलना मुश्किल था, मैं पिछले काफी समय स मैच खेल रहा हूं।

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy 2024: 9 विकेट लेकर Akash Deep ने भारतीय टेस्ट टीम का खटखटाया दरवाजा, पंत-सुंदर का भी किया शिकार

आकाशदीप ने अपनी कामयाबी का श्रेय भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को दिया। उन्होंने कहा कि मैं उससे (शमी से) सलाह लेता हूं क्योंकि हमारी गेंदबाजी की एक्शन काफी समान है। मैंने उससे पूछा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को चारों ओर से गेंद डालते समय कैसे बाहर की ओर मूव कराऊ। शमी की सलाह का मुझे फायदा हुआ।

बता दें कि आकाश दीप को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। 27 साल के खिलाड़ी ने दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स का ध्यान खींचा।