Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunith Wellalage इस खिलाड़ी को मानते है दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज, मैच के बाद श्रीलंकाई स्पिनर ने किया खुलासा

कोलंबो में भारत ने एशिया कप सुपर 4 में श्रीलंका को 41 रन से हराया। 20 साल के श्रीलंकाई स्पिनर गेंदबाज दुनिथ वेलालगे ने भारत के खिलाफ एशिया कप में दमदार पांच विकेट चटकाए। एशिया कप में पहली बार किसी हारने वाली टीम के खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। मैच के बाद वेलालगे ने अपने पांच विकेट लेने पर प्रेस से बातचीत की।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 09:00 AM (IST)
Hero Image
दुनिथ वेलालगे ने भारत के खिलाफ एशिया कप में दमदार पांच विकेट चटकाए। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Dunith Wellalage on Virat Kohli: कोलंबो में भारत ने एशिया कप सुपर 4 में श्रीलंका को 41 रन से हराया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान रोहित ने बल्ले से रिकॉर्ड तोड़ पारी खलकर अपने 10 हजार रन पूरे किए और खई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।

वेलालगे ने रचा इतिहास- 

ऐसे में 20 साल के श्रीलंकाई स्पिनर गेंदबाज दुनिथ वेलालगे ने भारत के खिलाफ एशिया कप में दमदार पांच विकेट चटकाए। एशिया कप में पहली बार किसी हारने वाली टीम के खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। ऐसे में वेलालगे सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। भारत के पांच विकेट चटकाने पर वेलालगे ने विराट कोहली के विकेट को सबसे अहम बताया है।

क्या बोले वेलालगे-

 मैच के बाद प्रेस कान्फ्रैंस में कहा कि "मेरे लिए विराट कोहली नंबर 1 बल्लेबाज हैं। मैं उन दो बल्लेबाजों (कोहली और रोहित) के बड़े विकेट लेकर बहुत खुश हूं। मुझे अपने बेसिक्स और खुद पर भरोसा है।" वेलालगे ने कहा कि वे भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ स्टंपस लाइनों के बीच में गेंदबाजी करने की कोशिश करने कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:- Rohit Sharma ने कोलंबो में लगाई रिकॉर्ड्स की झडी, ODI Asia Cup में 10 बार ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज

भारतीय बल्लेबाजों के लिए काल बने वेलालगे-

वेलालगे ने रोहित शर्मा के अलावा भारत के टॉप आर्डर की धज्जियां उड़ाई। वेलालेज ने आगे कहा कि "बल्लेबाज पूरी तरह से विकेट पर सेट थे और भारत ने शानदार शुरुआत की थी। मैंने सिर्फ स्टंप लाइन के अंदर गेंदबाजी करने की कोशिश की। एक बार जब हमने तीन ओवर में तीन विकेट हासिल कर लिए, तो हमने भारत पर दबाव बना लिया। वो मैच में बदलाव का पल था औक जब आप गेंद को सही जगह पर डालें तो आप बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं, लेकिन मैं जीत से ज्यादा खुश होता।"