Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SL: हार की हैट्रिक से झल्लाए Jos Buttler, कहा- आप रातों रात एक बुरी टीम नहीं बन जाते

इंग्लैंड टीम जितना जल्‍दी हो सके श्रीलंका से मिली हार को भुलना चाहेगी। एक समय जब तक मलान आउट नहीं हुए थे लगा था कि इंग्‍लैंड 350 से अधिक रन बना सकती है लेकिन एंजेलो मैथ्‍यूज ने जो विकेट लेकर शुरुआत की इंग्‍लैंड की टीम उबर ही नहीं पाई और 156 रन ही बना सकी जिसे श्रीलंका ने आसानी से हासिल कर लिया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 26 Oct 2023 10:40 PM (IST)
Hero Image
आउट होने के बाद निराश जोस बटलर। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड इस वर्ल्ड कप में लगातार तीन मैच गंवा चुकी है। उसका सेमीफाइनल में पहुंचा अब मुश्किल लग रहा है। हालांकि, अभी भी पूरी तरह रास्ते खत्म नहीं हुई हैं। वहीं, श्रीलंका से मिली करारी शिकस्त के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर हताश दिखे। उन्होंने कहा कि टीम में बहुत सारे अनुभवी खिलाड़ी हैं, इसके बावजूद भी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है।

जोस बटलर ने कहा, "यह अविश्वसनीय रूप से कठिन है। एक कप्तान के रूप में आप इसे बहुत महसूस करते हैं, अपने आप से और अपने खिलाड़ियों से निराश हैं कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया। हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से काफी पीछे रह गये हैं। बहुत सारे अनुभवी क्रिकेटर मौजूद हैं। आप रातों रात एक बुरी टीम नहीं बन जाते। यही हताशा है। हम अब तक अपने सर्वश्रेष्ठ से पीछे रहे हैं, और इसका कोई विशेष कारण नहीं है।"

व्यक्तिगत गौरव से ऊपर उठने की कही बात

बटलर ने आगे कहा, "मैं किसी पर अंगुली नहीं रख सकता। चयन एक ऐसी चीज है जिसके अनुरूप आप रहना चाहते हैं। चयन हमारी समस्या नहीं रही है। हम अपने मानकों से पीछे हैं। रूट का रन आउट, आप हमारी ओर से इस तरह की गलतियां नहीं देखते हैं। साझेदारी नहीं बना रहे हैं। बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा नहीं कर पा रहे हैं। व्यक्तिगत गौरव से ऊपर उठकर खेलना होगा। बाकी मैचों में हम अच्छी क्रिकेट खेलकर वापसी करना चाहते हैं।"

यह भी पढ़ें- PAK vs SA: Babar Azam की कप्तानी पर मंडराया खतरा, PCB के बयान से पाकिस्तान टीम में मची खलबली

श्रीलंका ने दी 8 विकेट से मात

इंग्लैंड टीम जितना जल्‍दी हो सके श्रीलंका से मिली हार को भुलना चाहेगी। एक समय जब तक मलान आउट नहीं हुए थे लगा था कि इंग्‍लैंड 350 से अधिक रन बना सकती है, लेकिन एंजेलो मैथ्‍यूज ने जो विकेट लेकर शुरुआत की इंग्‍लैंड की टीम उबर ही नहीं पाई और 156 रन ही बना सकी। बाद में डेविड विली ने जरूर शुरुआती दो विकेट लिए, लेकिन निसांका और सदीरा ने अर्धशतक लगाए और तीसरे विकेट के लिए नाबाद 137 रनों की साझेदारी करके टीम को 8 विकेट से बड़ी जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें- ENG vs SL: श्रीलंका ने वर्ल्ड कप में किया अनोखा कमाल, 1996 के बाद इंग्लैंड के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड