Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs ENG 1st ODI: ‘MS Dhoni की एक बात दिल में रह गई…', वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान Shai Hope ने इंग्‍लैंड को रौंदने के बाद किया बड़ा खुलासा

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान शाई होप (Shai Hope) ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 109 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131 का रहा। शाई होप ने इस मैच के दौरान 5000 वनडे रनों का आंकड़ा पार किया। इस तूफानी पारी के बाद शाई होप ने एमएस धोनी को लेकर एक बयान दिया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 04 Dec 2023 11:26 AM (IST)
Hero Image
ENG vs WI: Shai Hope को मैच से पहले MS Dhoni से मिली थी सीख

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shai Hope on MS Dhoni ENG vs WI: इंग्लैंड की टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड को 4 विकेट से धूल चटकाई और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इस जीत में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान शाई होप का बड़ा हाथ रहा, जिनका बल्ला जमकर गरजता हुआ नजर आया।

शाई होप ने ENG के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। इंग्लैंड द्वारा मिले 326 रन के टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 7 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में तूफानी पारी खेलने के बाद कप्तान शाई होप ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ी बात कही।

ENG vs WI: Shai Hope को MS Dhoni से मिला था गुरुमंत्र

दरअसल, वेस्टइंडीज टीम के कप्तान शाई होप (Shai Hope) ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 109 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131 का रहा। शाई होप ने इस मैच के दौरान 5000 वनडे रनों का आंकड़ा पार किया।

साथ ही शाई होप ने सबसे तेज 5000 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में विव रिचर्ड्स और विराट कोहली जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली। इस शतकीय पारी खेलने के बाद शाई होप को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। इस दौरान प्रेजेंटेशन के दौरान शाई होप ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से मिले गुरुमंत्र का उजागर किया।

यह भी पढ़ें: ENG vs WI 1st ODI: Shai Hope की चमत्‍कारिक पारी के सामने शर्मसार हुए इंग्लिश गेंदबाज, वेस्‍टइंडीज ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

धोनी से मिला गुरुमंत्र और Shai Hope ने कर दिखाया चमत्कार

शाई होप (Shai Hope) ने कहा कि ये शतक जीत के उद्देश्य से था और मैं इसके लिए ही खेलता हूं। खुशी है कि हम जीत गए। कुछ समय पहले मेरी बात एमएस धोनी से हुई थी और उन्होंने मुझसे कहा था कि आप हमेशा क्रीज पर जितना सोचते हो, उससे कहीं ज्यादा समय बिताते हो और यह बात मुझ पर हावी हो गई। शेपर्ड कमाल के फॉर्म में थे और हमने जीत हासिल की।

सीरीज की शानदार शुरुआत की और लक्ष्य इसे अगले गेम में फिर से दोहराना चाहेंगे। उनके सलामी बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छा खेला, हमें अगले मैच में थोड़ा अच्छा शुरुआत करने की कोशिश करनी होगी। आज मैच में हमने कुछ कैच भी छोड़े, लेकिन अगर आप दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनना चाहते हैं तो आपको भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम की तरह खेलना शुरू करना होगा।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 5th T20: सीरीज जीतने के बाद गदगद हुए कप्तान Suryakumar Yadav, इन प्लेयर्स की तारीफ में खोल दिया दिल