Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ashes सीरीज के आखिरी टेस्ट से पहले Ben stokes ने ODI में वापसी पर दिया बड़ा अपडेट, अपनी बात पर कायम रहेंगे

England test Captain Ben stokes confirmed about his ODI retirement इंग्लैंड के 2019 विश्व कप के हीरो बेन स्टोक्स ने इस साल के अंत में भारत में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप में शामिल न होने पुष्टि की। इंग्लैंड के वनडे और टी20 कप्तान कोच मैथ्यू मॉट और कप्तान जोस बटलर ने कहा कि यह फैसला पूरी तरह से स्टोक्स पर निर्भर हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 27 Jul 2023 02:33 PM (IST)
Hero Image
Ben stokes will still stick on his decision of ODI retirement. Image- Screengrab from EC twitter video

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। England test Captain Ben stokes sure about his ODI retirement:  इंग्लैंड के 2019 विश्व कप के हीरो बेन स्टोक्स Ben Stokes ने पुष्टि की कि वह इस साल के अंत में भारत में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

संन्यास वापस लेने का फैसला स्टोक्स पर निर्भर-

स्टोक्स ने वनडे से अपने संन्यास की बात पर अड़े रहने की घोषणा की। इंग्लैंड के वनडे और टी20 कप्तान कोच मैथ्यू मॉट Matthew Mott और कप्तान जोस बटलर Captain Jos Buttler ने संकेत दिया है कि संन्यास वापस लेने का फैसला पूरी तरह से स्टोक्स पर निर्भर है। 

एशेज के बाद ब्रेक पर जाएंगे स्टोक्स-

ऑलराउंडर स्टोक्स ने गुरुवार 27 जुलाई को ओवल में खेले जाने वाले पांचवें एशेज टेस्ट 5th Ashes test के बाद एक लंबा ब्रेक लेने की घोषणा की है। रिपोर्ट्स के स्टोक्स से वनडे भविष्य के बारे में पूछे जाने पर कप्तान ने कहा कि "मैं संन्यास Ben stokes ODI retirement ले चुका हूं। मैं इस खेल के बाद छुट्टियों पर जा रहा हूं और अब तक इतना ही है, जो मैं सोच रहा हूं।"

घुटने की समस्या से परेशान स्टोक्स-

इसके अलावा अगर एशेज की बात करें तो अगली एशेज सीरीज 2025-26 की गर्मियों के दौरान खेली जाएगी और जबकि इसमें अभी भी काफी समय बाकी है। बेन स्टोक्स को उम्मीद है कि वह तब तक इंग्लैंड टीम का नेतृत्व करेंगे। स्टोक्स अपने घुटने में क्रोनिक टेंडोनाइटिस से परेशान हैं और इससे उनकी गेंदबाजी करने की क्षमता में बाधा आ रही है।

2025 एशेज जीतने की उम्मीद-

स्टोक्स ने कहा कि “मेरा मतलब है कि यह सीरीज कैसे चली और हम कितने करीब थे, इससे आपको यह सोचने पर मजबूर होना पड़ेगा कि जब हम ऑस्ट्रेलिया जाएंगे तो क्या हमारे पास पिछले कुछ समय की तुलना में बेहतर मौका होगा जब हम वहां गए थे।

उम्मीद है 2025 में ऑस्ट्रेलिया जाना अच्छा रहेगा और जीतने का अच्छा मौका रहेगा। यह कहना अच्छा होगा कि मैंने दो बार एशेज को वहां जीता है। जाहिर तौर पर एशेज के आसपास भी काफी क्रिकेट खेला जाता है, लेकिन हम देखेंगे कि 2025 कब आएगा।'