Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Babar-Akhtar: बाबर को टीवी पर खबरें नहीं पढ़नी...शोएब अख्तर के बयान पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का करारा जवाब

Salman Butt on Shoaib Akhtar comment over Babar Azam पाकिस्तानी चैनल सूनो न्यूज पर बोलते हुए अख्तर ने कहा आप देख सकते हैं कि टीम में कोई भी ऐसा प्लेयर नहीं जो बात कर सके। जब वह प्रेजेंटेशन में जाते हैं तो यह कितना खराब लगता है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 22 Feb 2023 04:50 PM (IST)
Hero Image
Shoaib Akhtar के बयान की सलमान बट ने की आलोचना। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। शोएब अख्तर अपने अजबी-गरीब बयानों से आलोचना के घेरे में रहते हैं। एक बार फिर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की आलोचना कर एक नए विवाद को जन्म दिया है। शोएब अख्तर ने कहा कि बाबर आजम देश में इसलिए फेमस नहीं हैं, क्योंकि उन्हें ठीक से अंग्रेजी बोलनी नहीं आती। अख्तर ने पाकिस्तान टीम की आलोचना करते हुए कहा कि कई प्लेयरों को अंग्रेजी बोलनी नहीं आती है। इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने उन्हें करारा जवाब दिया।

पाकिस्तानी चैनल सूनो न्यूज पर बोलते हुए अख्तर ने कहा, "आप देख सकते हैं कि टीम में कोई भी ऐसा प्लेयर नहीं जो बात कर सके। जब वह प्रेजेंटेशन में जाते हैं तो यह कितना खराब लगता है। कितना कठिन है अंग्रेजी सीखना और बोलना? क्रिकेट एक पेशा है, मीडिया को हैंडल करना अलग बात है। यदि आप अंग्रेजी नहीं बोल सकते तो मुझे माफ करें, लेकिन आपको टीम पर खुद को एक्सप्रेस करना पड़ेगा।"

सलमान बट ने दिया करारा जवाब

अख्तर का यह बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके जवाब में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर इसकी आलोचना की। सलमान बट ने कहा, "वह एक महान खिलाड़ी हैं, लेकिन एक क्रिकेटर के लिए क्रिकेट की समझ ज्यादा मायने रखती है, न की कम्यूनिकेशन कैसे करना है। यदि आप अंग्रेजी बोलने में एक्सपर्ट नहीं हैं, तो यह कोई बड़ी बात नहीं। आपको आपका क्रिकेट स्किल ही फेम दिलाएगा।"

बाबर एक ब्रांड है- बट

सलमान बट ने कहा, "यह कोई बुरी बात नहीं कि आपको कोई दूसरी भाषा नहीं आती, लेकिन बाबर को ना तो किसी ड्रामे का वाइसओवर करना है, ना ही टीवी पर खबरें पढ़नी है। बाबर आजम खुद में एक ब्रांड है। वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं, मुझे बताएं कितने पाकिस्तानी प्लेयर पिछले तीन-चार सालों में ऐसा कर पाएं हैं। मुझे नहीं पता उन्होंने ऐसा क्यों कहा, मुझे नहीं लगता कि हमें इस विषय पर बात करनी चाहिए।"

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik ने क्रिकेट के मैदान में की शानदार वापसी, 38 गेंदों में खेली 75 रन की तूफानी पारी

यह भी पढ़ें- Sania Mirza-Shoaib Malik के बीच तलाक कराने का लगा था आरोप, पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस ने आखिरकार तोड़ी चुप्‍पी