Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohammed Shami: बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी आराम से जीतेगी भारतीय टीम, दिग्‍गज क्रिकेटर ने कर दी भविष्‍यवाणी

Mohammed Shami क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने शनिवार को वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम में भारत के स्‍टार तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान मोहम्‍मद शमी ने बंगाल टीम में वापसी की इच्‍छा जताई। मोहम्‍मद शमी ने यह भी कहा कि इस साल के अंत में होने वाली बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी में भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 15 Sep 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
जल्‍द वापसी कर सकते हैं मोहम्‍मद शमी। इमेज- शमी एक्‍स

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने शनिवार को वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम में भारत के स्‍टार तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को सम्मानित किया गया। वनडे विश्‍व कप 2023 में मोहम्‍मद शमी ने शानदार प्रदर्शन किया था। कार्यक्रम के दौरान मोहम्‍मद शमी ने बंगाल टीम में वापसी की इच्‍छा जताई।

एनसीए में प्रशिक्षण कर रहे शमी

मोहम्‍मद शमी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। ऐसे में वह घरेलू टूर्नामेंट में अपने को साबित कर फिर से टीम इंडिया में जगह बनाना चाह रहे हैं। शमी ने कहा, "मैं निश्चित रूप से अगले सीजन में बंगाल के लिए खेलना चाहता हूं। मैं रणजी में बंगाल के लिए दो से तीन मैच खेलने का इंतजार कर रहा हूं। इससे मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने में मदद मिलेगी। मैं एनसीए में प्रशिक्षण ले रहा हूं और जब भी मैं 100 प्रतिशत फिट हो जाऊंगा तब खेलना चाहता हूं।"

बंगाल क्रिकेट का धन्‍यवाद दिया 

शमी ने कहा, "मैं बंगाल को जितना धन्यवाद दूं, कम है। मैं यूपी के ऐसे परिवार में पैदा हुआ, जहां कोई मौका नहीं था। इसलिए मैं अक्सर कहता हूं कि मेरा जन्म यूपी में हुआ लेकिन बंगाल में बना। यह 22 साल की यात्रा है और मैं जो कुछ भी हूं, उसे बनाने के लिए मैं बंगाल की बहुत आभारी हूं। बंगाल ने जो प्यार और गर्मजोशी दिखाई है, उसे मैं कभी नहीं भूलूंगी। मैं चाहता हूं कि महिला क्रिकेट बड़े पैमाने पर आगे बढ़े। लोगों को भेदभाव नहीं करना चाहिए और मुझे यह देखकर बहुत खुशी होगी कि हमारे परिवार उनका समर्थन कर रहे हैं।''

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 24 साल, 8 सीरीज और 13 टेस्‍ट; भारत का बांग्‍लादेश के खिलाफ चौंकाने वाला है रिकॉर्ड

बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी जीतेगी भारतीय टीम 

भारतीय टीम इस साल के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलेगी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर शमी ने कहा कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में ऑस्‍ट्रेलिया को हरा सकती है।

उन्‍होंने कहा, "मुझे लगता है कि भारत सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार है। ऑस्ट्रेलिया में पिछली सीरीज में हम एक युवा टीम के साथ खेले थे। हमने साबित कर दिया कि हम सर्वश्रेष्ठ थे। इसलिए मुझे लगता है कि अगली सीरीज में कांटे की टक्‍कर होगी और भारत जीतेगा।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया ने दूसरे दिन भी किया कड़ा अभ्‍यास, विराट-रोहित ने लगाए हवाई शॉट; मोर्नी मोर्कल की देखदेख में गेंदबाजों ने की प्रैक्टिस