Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"निश्चित रूप से MS Dhoni का आईपीएल करियर खत्म हो गया...ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने की बड़ी भविष्यवाणी

आईपीएल 2023 के कार्यक्रम की घोषणा के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की तारीफ की। मैथ्यू हेडन ने कहा कि लगभग तीन साल बाद वह चेपॉक के मैदान पर उतरेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 18 Feb 2023 05:38 PM (IST)
Hero Image
आईपीएल मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 31 मार्च को उद्घाटन मैच गुजरात और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। इस बार आईपीएल का 16वां सीजन घरेलू स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, एमएस धोनी तीन साल बाद सीएसके के लिए चेन्नई में खेलेंगे। भारत के पूर्व कप्तान के चेन्नई में बहुत बड़े प्रशंसक हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि धोनी का आईपीएल करियर खत्म हो गया है।

आईपीएल 2023 के कार्यक्रम की घोषणा के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की तारीफ की। मैथ्यू हेडन ने कहा कि लगभग तीन साल बाद वह चेपॉक के मैदान पर उतरेंगे। मैथ्यू हेडन ने कहा "यह एक अद्भुत पल होगा। मुझे लगता है कि उनका आईपीएल करियर अब अपने अंतिम दौर के करीब होगा। इसलिए यह सीजन चेन्नई और एमएसडी के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है।"

धोनी ने भी दिए संकेत

बता दें कि धोनी ने पिछले सीजन में इशारा भी दिया था कि उनका लास्ट आईपीएल चेपॉक स्टेडियम खत्म होगा। ऐसे में टीम धोनी के रिप्लेस में कप्तान की तलाश शुरू कर दी है। ऑक्शन के दौरान बड़ी रकम खर्च कर बेन स्टोक्स को खरीदा। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ भी इस रेस में आगे हैं। टीम ने हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को रिटेन किया है।

गुजरात जायंट्स के साथ पहला मुकाबला

गौरतलब हो कि हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात जायंट्स ने पिछले साल फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताब जीता था। वे टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। कुल 12 क्रिकेट स्टेडियम होंगे, जहां इस साल टूर्नामेंट खेला जाएगा। इसमें घरेलू वेन्यू के साथ धर्मशाला और गुवाहाटी भी शामिल होंगे। 1 अप्रैल 2023 सीजन का पहला डबल-हेडर डे होगा, जहां पंजाब किंग्स मोहाली में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबला करेगी और लखनऊ सुपर जायंट्स लखनऊ में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें- MI vs CSK : IPL इतिहास के 1000वें मैच में मुंबई-चेन्नई होंगी आमने-सामने, इस दिन होगा महामुकाबला

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Schedule: 31 मार्च से शुरू होगा IPL का धमाल, धोनी और हार्दिक के बीच पहला मुकाबला: देखें पूरा शेड्यूल