Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Test और T20 में ओवररेटेड टीम इंडिया, Virat Kohli की कप्तानी में ही किया था वर्ल्ड क्रिकेट पर राज', पूर्व भारतीय क्रिकेटर का सनसनीखेज बयान

भारत के पूर्व बल्लेबाज कृष्णमचारी श्रीकांत ने टीम इंडिया की जमकर क्लास लगाई है। पूर्व क्रिकेटर ने रोहित की पलटन को Test और T20 क्रिकेट में ओवरेटेड टीम तक बता दिया है। इसके साथ ही उनका कहना है कि टेस्ट में भारतीय टीम का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन Virat Kohli की कप्तानी में रहा। उन्होंने आईसीसी रैंकिंग पर भी ध्यान ना देने की बात कही है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 02 Jan 2024 08:25 PM (IST)
Hero Image
कृष्णमचारी श्रीकांत ने टीम इंडिया की जमकर क्लास लगाई है।

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कृष्णमचारी श्रीकांत का गुस्सा टीम इंडिया पर फूट पड़ा है। श्रीकांत ने भारतीय टीम को सेंचुरियन में मिली हार के बाद आड़े हाथों लिया है। श्रीकांत ने रोहित की पलटन को टेस्ट और टी-20 क्रिकेट में ओवररेटेड टीम करार दिया है। सिर्फ इतना ही नहीं, पूर्व खिलाड़ी का कहना है कि क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वर्ल्ड क्रिकेट पर टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में ही राज किया था।

टीम इंडिया पर जमकर बरसे श्रीकांत

कृष्णमचारी श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए भारतीय टीम पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, "टेस्ट क्रिकेट में हम ओवररेटेड हैं। मुझे लगता है कि वो दो या तीन साल का फेज था, जब विराट कोहली की कप्तानी में हमने शानदार प्रदर्शन किया था। इंग्लैंड में हमारा दबदबा रहा, हमने साउथ अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी थी और हम ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। वो दो से चार साल का बेहतरीन फेज था।"

टी-20 में भी ओवरेटेड भारतीय टीम

पूर्व बल्लेबाज ने भारतीय टीम को टी-20 क्रिकेट में भी ओवरेटेड करार दिया। उन्होंने कहा, "टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम बहुत ओवररेटेड है। वनडे क्रिकेट में हमारी टीम दमदार है। एकदिवसीय क्रिकेट के सेमीफाइनल और फाइनल में जो हुआ, वो बस एक मैच की बात है। वो एक लक की बात है और ऐसे मैचों में आपको किस्मत का साथ चाहिए होता है। मैंने रोहित शर्मा का बयान पड़ा, एक क्रिकेटर के लिए 50 ओवर का वर्ल्ड कप काफी बढ़ा होता है।"

यह भी पढ़ेंBig Bash League में आया Glenn Maxwell का तूफान, Adam Zampa के खिलाफ लगाई छक्कों की हैट्रिक; विस्फोटक पारी खेलकर दिलाई टीम को जीत

श्रीकांत ने आगे कहा, "हम कभी-कभार नॉकआउट मैचों में उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, लेकिन वनडे क्रिकेट में हम एक शानदार टीम हैं। चाहे हम दुनिया में कहीं भी खेलें। हमको आईसीसी रैंकिंग को भूलना होगा। हम हमेशा ही दुनिया की नंबर एक या दूसरी टीम रहते हैं। यह एक ओवररेटेड क्रिकेटर्स और कुछ लोगों का कॉम्बिनेशन है, जो अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। इसके साथ ही कुलदीप यादव जैसे प्लेयर्स भी हैं, जिनको पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं।"