Move to Jagran APP

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने कर दिया दावा, 'महान Sachin Tendulkar का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ डालेंगे Joe Root'

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने जो रूट (Joe Root)को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। माइकल ने कहा है कि जो रूट सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वॉन के अनुसार जो रूट की बल्लेबाजी में कड़ी मेहनत तकनीकी कौशल हैं। उनकी ये कला उन्हें सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए सक्षम बनाती है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 22 Jul 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
Michael Vaughan ने Joe Root को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने जो रूट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की। जो रूट ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन अपना 32वां टेस्ट शतक जमाया था। इस शतक के साथ ही उन्होंने वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल को पीछे छोड़ा और टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले आठवें बल्लेबाज बन गए।

इंग्लैंड ने इस मैच में वेस्टइंडीज को 241 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। इस बीच जो रूट के शतक से इंप्रेस होकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल ने अपने बयान में कहा कि वह भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का टेस्ट इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Michael Vaughan ने Joe Root को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

दरअसल, पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने हाल ही में जो रूट के बारे में एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि जो रूट, इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है और उन्हें लगता है कि वह सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 15,921 रन बनाए है।

ऐसे में माइकल वॉन का मानना है कि जो रूट में सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने की पूरी क्षमता है। उनका कहना है कि रूट की बल्लेबाजी तकनीक और उनके लगातार प्रयास को देखकर ऐसा लग रहा है कि वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने की ओर जा रहे हैं। रूट की बल्लेबाजी शैली बहुत ही संतुलित और तकनीकी रूप से मजबूत है, जो उन्हें अलग-अलग तरीकों की पिचों और गेंदबाजों के खिलाफ सफल बनाती है।

यह भी पढ़ें: 147 साल में पहली बार! इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में हासिल की बड़ी उपलब्धि, बनाया शानदार रिकॉर्ड

वॉन ने आगे कहा कि रूट लंबे समय तक खेल सकते हैं। रूट का खेल में लंबे समय तक बने रहना, और लगातार अच्छे प्रदर्शन देना ही उन्हें इस रिकॉर्ड को तोड़ने की दिशा में एक अहम कदम होगा। उनके पास एक शानदार तकनीक है, जिससे वे बाउंसिंग गेंदों, स्विंग गेंदों और स्पिन गेंदों का सामना कर सकते हैं। उनकी बैटिंग में  धैर्य है, जो टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे अहम होता है।

यह भी पढ़ें: ENG vs WI: जो रूट ने जड़ा 32वां टेस्ट शतक, केन विलियमसन समेत 3 दिग्गज खिलाड़ियों की कर ली बराबरी