Move to Jagran APP

T20 World Cup 2022 से पहले टीम इंडिया को लेकर रवि शास्त्री ने की बड़ी भविष्यवाणी

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने उसे अब तक की बेस्ट टी20 टीम बताया है। इसके अलावा उन्होंने फील्डिंग को लेकर बात की है।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 12:41 PM (IST)
Hero Image
रवि शास्त्री, पूर्व हेड कोच टीम इंडिया (डिजाइन फोटो)
नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया, टी20 वर्ल्ड कप जीतने के 15 साल के लंबे सूखे को खत्म करने "मिशन मेलबर्न" के लिए ऑस्ट्रेलिया में है। 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ टीम अपने अभियान की शुरुआत भी करेगी। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम को लेकर कुछ बातें कही है जो उनके वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीदों को बल देगी।

अब तक की बेस्ट वर्ल्ड कप टीम

पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि उन्होंने अब तक जो टीम देखी है उसमें से यह अब तक की बेस्ट टीम है। पिछले वर्ल्ड कप में वह टीम के साथ थे जहां टीम नॉक आउट तक का भी सफर तय नहीं कर पाई थी। लेकिन अब टीम इंडिया बदल चुकी है। खासतौर से सूर्यकुमार यादव के फॉर्म से मीडिल ऑर्डर बल्लेबाजी में जान आ गई है।

जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति पर शास्त्री

टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप में अपने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मिस करने वाली है जो इंजरी के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हैं। लेकिन रवि शास्त्री का मानना है कि बुमराह की अनुपस्थित में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में मदद करनी चाहिए।

मुंबई प्रेस क्लब के एक कार्यक्रम में रवि शास्त्री ने कहा कि "मैं पिछले 6-7 साल से इस सिस्टम का हिस्सा रहा हूं। पहले बतौर कोच था और अब मैं बाहर से देख रहा हूं और मुझे लगता है कि यह टी20 क्रिकेट की सबसे अच्छी भारतीय टीम है।

सूर्या नंबर 4 पर हैं, 5 पर हार्दिक पांड्या है जबकि 6 और 7 पर दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत हैं जोकि टीम में एक बड़ा बदलाव लेकर आइ है। इसके कारण टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज खुलकर खेल सकते हैं"

टीम की फील्डिंग से चिंतित हैं शास्त्री

रवि शास्त्री टीम की फील्डिंग से चितिंत हैं। उन्होंने कहा कि टीम को इस क्षेत्र में काम करने की जरुरत है। वो 15-20 रन जो आप बचाएंगे वह एक बड़ा अंतर लाएगा। उन्होंने इसके लिए श्रीलंका का उदाहरण दिया जिन्होंने फील्डिंग के दम पर युवा टीम के साथ एशिया कप का खिताब जीता।

यह भी पढ़ें- Women IPL 2023: इस फॉर्मेट के साथ 5 टीमों के बीच, दो वेन्यू पर खेला जाएगा WIPL का पहला सीजन

Womens Asia Cup T20 2022 : भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई