Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohit Sharma की प्रैक्टिस को लेकर कोच जोंटी रोड्स ने किया बड़ा खुलासा, सचिन तेंदुलकर से की तुलना

Jonty Rhodes Rohit Sharma Sachin Tendulkar मुंबई इंडियंस (MI) के पूर्व फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रोहित शर्मा के साथ काम करने के अपने अनुभव को शेयर किया। उन्होंने कहा कि पूर्व MI कप्तान ने नेट्स में सचिन तेंदुलकर जैसे किसी खिलाड़ी जितना कठिन अभ्यास नहीं किया। रोहित 2013 से 2023 तक मुंबई इंडियंस के कप्तान थे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 15 Sep 2024 09:45 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा कर रहे टेस्‍ट सीरीज की तैयारी। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मुंबई इंडियंस (MI) के पूर्व फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रोहित शर्मा के साथ काम करने के अपने अनुभव को शेयर किया। उन्होंने कहा कि पूर्व MI कप्तान ने नेट्स में सचिन तेंदुलकर जैसे किसी खिलाड़ी जितना कठिन अभ्यास नहीं किया। रोहित 2013 से 2023 तक मुंबई इंडियंस के कप्तान थे। उनकी कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 खिताब जीते थे। रोहित इन दिनों भारतीय टीम के वनडे और टेस्‍ट कप्‍तान हैं।

अनुभव को शेयर किया

यूट्यूब पॉडकास्ट अलीना डिसेक्ट्स के पॉडकास्‍ट में रोड्स ने रोहित के साथ अपने अनुभव के बाद में बात की। इस दौरान उन्‍होंने बताया कि रोहित नेट्स में कैसे तैयारी करते थे। उन्‍होंने कहा, "मेरा मतलब है कि वह बिल्कुल भी नहीं बदला है। यह बहुत हास्यास्पद है। मैं सिर्फ उसकी वॉक की कल्पना करता हूं। जब वह बल्लेबाजी करने आता था और उसने नेट्स में कुछ थ्रो-डाउन या यहां तक ​​कि शैडो-हिटिंग भी की थी, यह बहुत शानदार था।"

जोंटी रोड्स ने कहा, "उन्होंने सचिन तेंदुलकर जितनी कठिन प्रैक्टिस नहीं की है। यह निश्चित है। हो सकता है कि वह कभी-कभी नेट्स के बाहर अभ्यास करते हों।" रोड्स ने बताया कि रोहित ने अपने सहज व्यवहार और अपने शानदार हैंड फ्लो के कारण सफलता प्राप्‍त की।

ये भी पढ़ें: MS Dhoni या विराट कोहली? Navdeep Singh ने इस प्‍लेयर को बताया अपना फेवरेट भारतीय क्रिकेटर

पैर ज्‍यादा मूवमेंट नहीं करते

पूर्व प्रोटियाज क्रिकेटर ने कहा, "उसकी आलोचना इस बात के लिए की जा रही है कि उसके पैर बहुत ज्यादा मूवमेंट नहीं कर पा रहे हैं, बल्कि इसलिए हो रही है क्योंकि वह क्रीज पर बहुत सहज है और उसके हाथ अच्छे से चल रहे हैं। उसे देखना बहुत अच्छा रहा क्योंकि वह वैसा ही रहा, खुद के प्रति सच्चा रहा और मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है।"

ये भी पढ़ें: 'Rohit Sharma हैं लगान के आमिर खान', IND vs BAN सीरीज से पहले 26 साल के युवा ने 'हिटमैन' की दिल खोलकर कर दी तारीफ