Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup में सिर चढ़कर बोलेगा इस बॉलर का जादू, टीम इंडिया का बनेगा ट्रंप कार्ड, पूर्व कप्तान ने की भविष्यवाणी

क्रिकेट के सबसे बड़े महासंग्राम का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। अपनी सरजमीं पर खेलने के चलते टीम इंडिया को खिताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। टीम की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी बल्लेबाजी में जहां विराट कोहली रोहित शर्मा जैसे बैटर्स पर होगी तो गेंद से हर किसी की निगाहें जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन पर रहेंगी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 01 Oct 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
कुलदीप यादव टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट के सबसे बड़े महासंग्राम का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। अपनी सरजमीं पर खेलने के चलते टीम इंडिया को खिताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। टीम की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी बल्लेबाजी में जहां विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बैटर्स पर होगी, तो गेंद से हर किसी की निगाहें जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन पर रहेंगी। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम का मानना है कि विश्व कप में कुलदीप यादव कप्तान रोहित के लिए सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

कौन होगा सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड?

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंतिखाब आलम ने पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए कहा, "जिस तरह से भारतीय टीम एशिया कप और जिस तरह से उन्होंने फाइनल में श्रीलंका को हराया। उसको देखते हुए टीम इंडिया को हराना आसान नहीं होगा। टीम के स्पिनर्स का प्रदर्शन लाजवाब रहा। कुलदीप यादव टूर्नामेंट में टीम के लिए अहम किरदार निभाएंगे। वह हर टीम के बल्लेबाजों का टेस्ट लेंगे।"

इंतिखाब आलम ने आगे कहा, "जडेजा और कुलदीप की जोड़ी काफी खतरनाक है। कुलदीप एक मैच विनर हैं। वह वर्ल्ड कप में मेरे हिसाब से बेस्ट स्पिनर हैं। अब आपके पास अश्विन भी मौजूद हैं।" बता दें कि रविचंद्रन अश्विन को चोटिल अक्षर पटेल की जगह पर भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है।

यह भी पढ़ेंWorld Cup 2023 में इन 5 गेंदबाजों पर रहेगी Dale Steyn की निगाहें, रफ्तार से बरपाएंगे कहर; एक भारतीय भी शामिल

एशिया कप में कुलदीप ने बरपाया था कहर

कुलदीप यादव के लिए एशिया कप 2023 गेंद के साथ बेहद यादगार रहा था। कुलदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टूर्नामेंट में कुल 9 विकेट अपनी झोली में डाले थे। पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच में चाइनामैन गेंदबाज ने पांच विकेट झटके थे। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ कुलदीप ने चार विकेट चटकाए थे। भारत की कंडिशंस में कुलदीप बल्लेबाजों के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं।