Move to Jagran APP

पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान का PCB पर फूटा गुस्‍सा, Babar Azam से जुड़ा है पूरा मामला

Babar Azam इंग्‍लैंड‍ क्रिकेट टीम के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्‍ट के लिए रविवार को पाकिस्‍तान टीम की घोषणा की गई। पहला टेस्‍ट बुरी तरह हारने के बाद पाकिस्‍तान टीम में बड़े बदलाव किए गए। बाबर आजम नसीम शाह सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को बाहर का रास्‍ता दिखाया गया। ऐसे में बोर्ड की काफी आलोचना भी हो रही है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 13 Oct 2024 10:29 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम की टीम से हुई छुट्टी। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्‍लैंड‍ क्रिकेट टीम के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्‍ट के लिए रविवार को पाकिस्‍तान टीम का एलान किया गया। पहला टेस्‍ट हार चुकी पाकिस्‍तान टीम में बड़े बदलाव किए गए।

बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को भी टेस्‍ट टीम में जगह नहीं दी गई। पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान जवेरिया खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के इस फैसले की आलोचना की है।

क्रिकेट का मजाक बना दिया

जावेरिया ने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर अपनी नाराजगी जाहिर की। साथ ही बाबर आजम जैसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक को दरकिनार करके पाकिस्तान क्रिकेट का मजाक बनाने के लिए पीसीबी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने बाबर जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी को आराम देने की बात को बेतुका बताया।

जावेरिया का फूटा गुस्‍सा

जावेरिया ने अपनी पोस्ट में लिखा, "हमने क्रिकेट की दुनिया में खुद का मजाक बना लिया है। जो सिस्टम बाबर आजम जैसे खिलाड़ियों का सम्मान नहीं करते हैं, उनमें वास्तव में उनके जैसे खिलाड़ी नहीं होने चाहिए। कोई भी एथलीट कभी भी थकी हुई मानसिकता, टांग खींचने, सोशल मीडिया ट्रायल और हर समय अच्छा प्रदर्शन करने के दबाव के साथ प्रदर्शन नहीं कर सकता।"

— Javeria Khan (@ImJaveria) October 13, 2024

बीच में आराम क्‍यों दिया गया

जावेरिया ने लिखा, "अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने का निर्णय सीरीज की शुरुआत में लिया जाता है, बीच में नहीं। अगर यह पहले लिया गया होता तो इससे खिलाड़ियों को फायदा होता और एक पॉजिटिव मैसेज जाता। जाहिर है चार खिलाड़ी आराम की जरूरत नहीं है। यह सिस्टम है जिसे अपनी मानसिकता को फिर से स्थापित करने की जरूरत है। पाकिस्तान क्रिकेट को ढलान पर जाता देख बहुत निराश और दुखी हूं।"

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: Babar Azam की टेस्‍ट टीम से छुट्टी पाकिस्‍तान के लिए फायदेमंद! 2 साल से फिफ्टी के लिए तरस रहे थे

दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टेस्‍ट टीम

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नोमान अली, सईम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा, जाहिद महमूद।

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: बाबर आजम-शाहीन अफरीदी समेत 4 की पाकिस्तान से छुट्टी, दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम घोषित