Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"जब वो खेलता है तो मैच को एकतरफा बना देता है", सूर्यकुमार की सनसनीखेज पारी पर फिदा हुआ ये पाकिस्तानी क्रिकेटर

मंगलवार को गुयाना में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारत ने जीत हासिल की। सूर्यकुमार की तूफानी पारी ने भारत को लक्ष्य हासिल करने में मदद की। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में सूर्यकुमार यादव की पारी के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार की बल्लेबाजी में एक खास बदलवा आया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 09 Aug 2023 04:18 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार की सनसनीखेज पारी पर फिदा हुआ ये पाकिस्तानी क्रिकेटर. फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Kamran Akmal praised suryakumar sensational knock in 3rd T20I: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने मंगलवार को गुयाना में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सिर्फ 44 गेंदों पर 83 रन की सनसनीखेज पारी के लिए सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा की।

सूर्या ने किया कमाल-

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथी ही गेंद पर यशस्वी जायसवाल Yashasvi Jaiswal का विकेट गंवा दिया। इसके बाद सूर्यकुमार Suryakumar Yadav तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। सूर्यकुमार ने वेस्टइंडीज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने मैदान के सभी हिस्स में अच्छे शॉट खेले और भारत के लिए बड़े स्कोर का पीछा करना आसान किया।

कामरान अकमल क्या बोले-

अब कामरान अकमल Kamran Akmal ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में सूर्यकुमार यादव की पारी के बारे में बात की।अकमल ने कहा कि "जब शुरुआती विकेट गिर गए, तब भी यह ठीक था क्योंकि सीनियर बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी ली और सुनिश्चित किया कि टीम मैच जीत जाए। सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं कि जब वह आक्रामक होते हैं, तो मैच को एकतरफा बना देते हैं और उन्होंने यही किया।"

सूर्या में आया बदलाव-

अकमल ने आगे कहा कि "सूर्या की बल्लेबाजी Suryakumar batting में एक खास बदलाव आया है। जिम्मेदारी की भावना और खेल के प्रति जागरूकता आई है कि 'अरे, हम कुछ गलत कर रहे हैं और अगर हम खेल जीतना चाहते हैं तो हमें इसे बदलने की जरूरत है।"

भारत की बल्लेबाजी-

बल्लेबाजी में भारत को पहले दो टी20 मैचों में संघर्ष करना पड़ा। पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के बिना भी मेन इन ब्लू के पास एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम हो सकता है। उन्होंने कहा कि "हालांकि उनके पास रोहित शर्मा Rohit Sharma और विराट कोहली Virat Kohli जैसे स्टार बल्लेबाज नहीं हैं, फिर भी यह भारतीय बल्लेबाजी क्रम 200 रन बना सकता है।

उन्हें बस उसी खेल के प्रति जागरूकता दिखाने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करना होगा कि सलामी बल्लेबाजों को पावर प्ले का उपयोग करने की आवश्यकता है। जब आप परिस्थितियों के अनुसार योजना बनाएं और इन पर चलें, सब कुछ ठीक हो जाएगा।"