Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भारत मुझे माफ करे, मैं चयनकर्ता होता तो श्रेयस को नहीं चुनता,' पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज का सनसनीखेज बयान

श्रेयस अय्यर का दलीप ट्रॉफी अभियान उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उनके हालिया प्रदर्शन ने उन पर बढ़ते दबाव को और बढ़ा दिया है। पहले मैच में इंडिया सी से मिली निराशाजनक हार के बाद जहां उन्होंने पहली पारी में विफल होने के बाद दूसरी पारी में तेज अर्धशतक लगाया फिर अय्यर को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से नजरअंदाज कर दिया गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 14 Sep 2024 11:51 AM (IST)
Hero Image
श्रेयस अय्यर की खराब फॉर्म पर भड़के बासित अली। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू क्रिकेट में श्रेयस अय्यर के खराब फॉर्म पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बासित अली अय्यर ने सवाल उठाए हैं। बासित ने श्रेयस अय्यर को भाग्यशाली बताते हुए कहा कि अय्यर में टेस्ट क्रिकेट के लिए भूख नहीं है। उन्होंने ने यह भी कहा कि रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को दलीप ट्रॉफी में मौका नहीं मिला, लेकिन अय्यर इसका सम्मान नहीं कर रहे।

बासित ने कहा, एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे उन्हें देखकर दुख होता है। अगर आप आउट हो रहे हैं, तो आपका ध्यान खेल पर नहीं है। खास तौर पर टेस्ट क्रिकेट में। उन्होंने वर्ल्ड कप में दो शतक लगाए हैं, वह आईपीएल जीतने वाले कप्तान हैं, उन्हें यहां 100-200 रन बनाने चाहिए थे। अय्यर बहुत भाग्यशाली हैं कि रहाणे और पुजारा दलीप ट्रॉफी में नहीं खेल रहे हैं।

'टेस्ट क्रिकेट की नहीं है भूख'

बासित ने आगे कहा, अय्यर में टेस्ट क्रिकेट के लिए भूख नहीं है। वह सिर्फ बाउंड्री के भूखे हैं। आपको इसे प्राथमिकता देनी चाहिए। अगर वह सोच रहे हैं कि वर्ल्ड कप में दो शतक लगाने के बाद वह विराट कोहली जैसे हो गए हैं, तो नहीं, ऐसा नहीं होता। मैं उन भारतीयों से माफी चाहता हूं जो उन्हें पसंद करते हैं, लेकिन अगर मैं भारत का चयनकर्ता होता, तो अय्यर दलीप ट्रॉफी में बिल्कुल भी नहीं चुनता। वह खेल का सम्मान नहीं कर रहे हैं।

श्रेयस अय्यर की बढ़ गई हैं मुश्किलें

बता दें कि दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड में श्रेयस अय्यर के पास अपनी साख साबित करने का अहम मौका था, लेकिन अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल दिखाने के बजाय अय्यर पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। हैरानी की बात तो यह रही कि वह काला चश्मा पहनकर क्रीज पर उतरे थे। इसे उनकी उनकी और मुश्किलें बढ़ गई हैं।

यह भी पढे़ं- गॉगल पहने हीरो की स्‍टाइल में बल्‍लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर जीरो बनकर लौटे पवेलियन, जमकर हुई किरकिरी- Video

यह भी पढे़ं- VIDEO: 4 महीने बाद वापसी पर फ्लॉप हुए तिलक वर्मा, अय्यर ने लपका अविश्वसनीय कैच; VIDEO देख हर कोई रह गया दंग