Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gary Kirsten: कोच गैरी कर्स्टन ने खोली पाकिस्तान टीम की पोल तो भज्जी ने दी ऐसी सलाह, गंभीर को भी चुभी होगी ये बात!

पाकिस्तान टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टीम के माहौल को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया। गैरी ने कहा कि पाकिस्तान की टीम में कोई आपस में बात नहीं करता है। इस कड़ी में पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने उन्हें अहम सलाह दी। भज्जी ने गैरी को पाकिस्तान के हेड कोच छोड़कर भारतीय टीम की कोचिंग करने को कहा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 18 Jun 2024 11:09 AM (IST)
Hero Image
Gary Kirsten: कोच गैरी कर्स्टन ने खोली पाकिस्तान टीम की पोल तो भज्जी ने खास सलाह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 WC 2024) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इस मेगा इवेंट में पाकिस्तान की टीम को 2 मैचों में जीत और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें लगातार आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच पाकिस्तान टीम के कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) की एक स्टेटमेंट सामने आई है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान टीम में प्लेयर्स के बीच माहौल को लेकर बात कही। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की टीम में प्लेयर्स आपस में बात नहीं करते हैं।

जियो टीवी के एक सूत्र से ये खबर दी गई है। गैरी ने कहा कि पाकिस्तान टीम में कोई एकता नहीं है, वो भले ही इसे टीम कहते हो लेकिन ये टीम नहीं है। कोई एक दूसर को सपोर्ट नहीं करता है। गैरी के इस स्टेटमैंट के बाद पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपने एक्स पर उन्हें एक खास सलाह दी है।

Harbhajan Singh ने Gary Kirsten को दी भारत वापस आने की सलाह

माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज कर्स्टन ने जियो टीवी के एक सूत्र से पाकिस्तान टीम के कामकाज को लेकर नाराजगी जाहिर की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्य कोच कर्स्टन ने दावा किया कि पाकिस्तान की टीम में एकता नहीं है।

कर्स्टन ने पाकिस्तानी टीम के फिटनेस स्तर पर भी सवाल उठाए। गैरी ने कहा कि उन्होंने कई टीम देखी है, लेकिन पाकिस्तान की टीम की तरह आजतक कोई टीम नहीं देखी। गैरी ने बताया कि इस टीम में कोई भी प्लेयर एक-दूसरे से बात नहीं करता है।

यह भी पढ़ें: WI vs AFG: Nicholas Pooran और वेस्टइंडीज ने रिकॉर्ड बुक को किया तितर-बितर, अफगानिस्तान का निकला दम

इस कड़ी में हरभजन सिंह ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर गैरी को सलाह दी और कहा कि आप अपना समय बर्बाद ना करें और वापस भारत आकर कोचिंग करे। गैरी एक ग्रेट कोच, मेंटर है और 2011 विश्व कप टीम के अच्छे दोस्त रहे। हमारे 2011 विश्व कप के विनिंग कोच, स्पेशल मैन गैरी।

भज्जी ने गैरी को भारत की कोचिंग करने की सलाह दी है। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि कहीं-न-कहीं ये बात गौतम गंभीर को जरूर चुभ रही होगी, क्योंकि जल्द ही वह टीम इंडिया के हेड कोच बन सकते हैं।