Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cricket News: 'पाकिस्तान दोस्ती-यारी ग्रुप का नया हेड Gary Kirsten...', पूर्व क्रिकेटर ने एक बार फिर उगला जहर; PCB को जमकर लगाई लताड़

Basit Ali on Gary Kirsten पाकिस्तान ने गैरी कर्स्टन को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद हेड कोच बनाया था लेकिन उनके आने के बाद भी टीम का प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं हुआ। इस कड़ी में पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने भविष्यवाणी की है कि कर्स्टन 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद हटा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए शीर्ष चार में जगह बनाना बड़ी उपलब्धि होगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 25 Sep 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
'पाकिस्तान दोस्ती-यारी ग्रुप का नया हेड Gary Kirsten...', बासित अली का बयान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Basit Ali on Gary Kirsten: पाकिस्तान क्रिकेट टीम मौजूदा समय में अपने बुरे दौर से गुजर रही है। विदेश ही नहीं, बल्कि अपने घर में भी पाकिस्तान का टेस्ट सीरीज जीतना मुश्किल हो रहा है। टी20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगी।

इस सीरीज से पहले पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पाकिस्तान के नए हेड कोच गैरी कसर्टन (Gary Kirsten) पर भड़ास निकाली।

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 के बाद साउथ अफ्रीका के गैरी कस्टर्न को अपना हेड कोच बनाया था। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने 2011 विश्व कप का खिताब जीता था। हालांकि, कर्स्टन के आने का कोई फायदा नहीं दिखा। बासित अली ने अब गैरी कर्स्टन को लेकर एक बड़ा बयान दिया।

Basit Ali ने Gary Kirsten को जमकर लगाई लताड़

दरअसल, बासित अली (Basit Ali) ने पाकिस्तान के नए कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि पहले दोस्ती यार ग्रुप का जो हेड था, अब वो बदलाव हो गया है। बाबर (आजम) ने ग्रुप से अपना पद छोड़ दिया है। अब उस ग्रुप को व्हाइट-बॉल के हेड कोच गैरी कर्स्टन साहब ने संभाल लिया है।

पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि कर्स्टन ने बैठक में वही बातें कहीं जो खिलाड़ियों ने पहले कही हैं, जैसे कि निरंतरता लाएं, चाहे चयनकर्ता हों या खिलाड़ी, उन्हें लंबे समय तक मौका दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट के लौटेंगे पुराने दिन! कोच कस्टर्न ने भरी हुंकार, खिलाड़ियों के सामने रखी 3 शर्तें

बासित ने आगे कहा कि पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी के पास ऑलराउंडर शादाब खान को एक और मौका देने के सुझाव पर सहमत होने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। यह सब कुछ लोगों के आधार पर हुआ है। हेड होने के नाते, उन्हें (नकवी) समर्थन करना होगा, जो एक अच्छी बात है। पर मैंने इसे साजिश तोला बोलूंगा, चाहे वह पीसीबी अध्यक्ष हो।

Basit Ali ने पाकिस्तान टीम को भी लगाई लताड़

पाकिस्तान टीम ने हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के हाथों 0-2 से हार झेली। बांग्लादेश की टीम की टेस्ट में पाकिस्तान पर यह पहली जीत रही। बासित अली ने पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन पर उनको लताड़ लगाई। बासित ने कहा कि मैं तो साफ बोलता हूं। बांग्लादेश ने बकरी बनाया, बकरी बना के हराया पाकिस्तान को। कब तक दोस्तों को फेवर करते हुए सेलेक्ट किया जाएगा। यह सिर्फ दरवाजे के पीछे ही काम किया जाता है। सिर्फ मैदान पर आपका प्रदर्शन ही काम आता है।

बासित ने बड़ा दावा करते हुए साथ ही कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कोच गैरी कर्स्टन को पाकिस्तान से निकाल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं अभी भी कह रहा हूं कि वे टाटा, बाय बाय हो जाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट की राजनीति के वह सबसे अहम सदस्यहो गए हैं। वह सफल नहीं होंगे।