Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gautam Gambhir ने धोनी-रोहित नहीं, बल्कि इस भारतीय प्लेयर को बताया क्रिकेट का 'शहंशाह'; Video तेजी से हो रहा वायरल

Gautam Gambhir Called Virat Kohli as Shahenshah of cricket भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने शहंशाह ऑफ क्रिकेट के रूप में विराट कोहली का नाम लिया। यह जानकारी 2024 दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) के फाइनल मैच के दौरान मिली जहां गंभीर को दिल्ली जिला क्रिकेट संघ द्वारा सम्मानित किया गया था। गंभीर ने विराट कोहली को शाहंशाह का टाइटल दिया तो युवराज सिंह को बादशाह।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 12 Sep 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
Gautam Gambhir ने Virat Kohli को बताया क्रिकेट का शंहशाह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल मैच का लुत्फ उठाने भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर भी अरुण जेटली स्टेडियम पहुंचे थे। जहां उन्होंने एंकर के साथ एक रैपिड फायर राउंड कई सवालों का जवाब दिया, जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

शेफाली बग्गा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर गौतम गंभीर संग हुई बातचीत की वीडियो शेयर की है, जिसमें गौतम गंभीर ने रोहित-धोनी नहीं, बल्कि 35 साल के स्टार प्लेयर को क्रिकेट का शहंशाह बताया है।

Gautam Gambhir ने Virat Kohli को बताया क्रिकेट का शंहशाह

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने 'शहंशाह ऑफ क्रिकेट' के रूप में विराट कोहली का नाम लिया। यह जानकारी 2024 दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) के फाइनल मैच के दौरान मिली, जहां गंभीर को दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (DDCA) द्वारा सम्मानित किया गया था।

'शहंशाह' का मतलब 'एम्परर' होता है और यह शब्द 1988 में आई अमिताभ बच्चन की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म से जुड़ा हुआ है। क्रिकेट में कपिल देव, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, और रोहित शर्मा जैसे कई सितारे रहे हैं, लेकिन गंभीर ने विराट कोहली को शाहंशाह का टाइटल दिया, तो युवराज सिंह को बादशाह।

Gautam Gambhir ने खुद को दिया 'एंग्री यंग मैन' का टाइटल 

 गौतम (Gautam Gambhir) ने खुद को एंग्री यंग मैन की उपाधि दी। उन्होंने ये सवाल गंभीर के साथ ही शिखर धवन से भी पूछे। धवन ने क्रिकेट के बादशाह की उपाधि युवराज सिंह को दी थी, जिन्होंने 2007 और 2011 विश्व कप जिताने में अहम योगदान दिया था।

गौतम गंभीर ने इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर को दबंग तो विराट कोहली को शहंशाह बताया। जसप्रीत को उन्होंने खिलाड़ी बताते हुए कहा कि वह सबसे ज्यादा जरूरी हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में बढ़ी Gautam Gambhir की मांग, दिग्‍गज क्रिकेटर बोला- टीम को ऐसे ही सख्‍त कोच की जरूरत

भारतीय क्रिकेट टीम 43 दिन के आराम के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हो रही है, जिसका आगाज 19 सितंबर को चेन्नई में होना है। विराट कोहली लंबे समय के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं, जिन्होंने इस साल के शुरू में निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मिस की थी।