Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gautam Gambhir ने चुनी World Cup 2023 की अपनी ड्रीम टीम, 4 भारतीय खिलाड़‍ियों को दी जगह

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए अपनी ड्रीम टीम का चयन किया है। गंभीर ने अपनी टीम में भारत के चार खिलाड़‍ियों को जगह दी है। उल्‍लेखनीय है कि गंभीर की टीम में चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया का सिर्फ एक खिलाड़ी जगह बना पाया जबकि अफगानिस्‍तान के दो खिलाड़‍ियों को उन्‍होंने जगह दी। जानें गौतम गंभीर ने अपनी ड्रीम टीम में किसे जगह दी।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Tue, 28 Nov 2023 07:16 PM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर ने अपनी वर्ल्‍ड कप 2023 ड्रीम टीम में चार भारतीय खिलाड़‍ियों को चुना

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए अपनी ड्रीम टीम चुनी है। गंभीर द्वारा चुनी गई एकादश में भारतीय टीम के चार खिलाड़‍ियों को जगह मिली है।

गंभीर ने अपनी टीम में दक्षिण अफ्रीका के तीन, अफगानिस्‍तान के दो और विश्‍व चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया व न्‍यूजीलैंड के एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया है। उल्‍लेखनीय है कि गौतम गंभीर ने जो टीम चुनी, उसमें छठी बार विश्‍व कप जीतने वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के केवल एक खिलाड़ी को जगह मिली।

गौतम गंभीर ने किसे किया शामिल

गौतम गंभीर ने स्‍पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में बताया कि दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक और भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा उनकी टीम के ओपनर्स होंगे। विराट कोहली, डैरिल मिचेल और हेनरिच क्‍लासेन मिडिल ऑर्डर में नजर आएंगे। गंभीर ने अपनी टीम में चार ऑलराउंडर्स को जगह दी- ग्‍लेन मैक्‍सवेल, अजमतुल्‍लाह ओमारजई, मार्को यानसेन और राशिद खान।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 के लिए 19वीं टीम हुई तय, Namibia ने किया क्वालीफाई, आखिरी स्पॉट के लिए अब होगी कांटे की जंग

वहीं तेज गेंदबाजों की बात करें तो गंभीर ने बेझिझक जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी की जोड़ी को चुना। बता दें कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी वर्ल्‍ड कप में पहली भारतीय तेज गेंदबाज जोड़ी बनी, जिन्‍होंने 20 से ज्‍यादा विकेट लिए।

गौतम गंभीर की वर्ल्‍ड कप ड्रीम टीम

क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, विराट कोहली, डैरिल मिचेल, हेनरिच क्‍लासेन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, अजमतुल्‍लाह ओमारजई, मार्को यानसेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी।

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah की इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी ने मचाया तहलका, क्‍या छोड़ रहे हैं Mumbai Indians का साथ या फिर... जानें क्‍यों मचा है बवाल?