Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोच बनने के बाद Gautam Gambhir ने पहली बार विराट कोहली से संबंधों पर रखी बात, कहा- टीआरपी के लिए नहीं है ये बात

आईपीएल-2023 के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच जमकर लड़ाई हुई थी। ये लड़ाई मैदान के बाहर भी लंबे समय तक जारी रही। गंभीर जब से टीम इंडिया के कोच बने हैं तब से विराट कोहली से उनके संबंधों को लेकर काफी बातें हुई हैं। श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले गंभीर ने बता है कि वह टीम के हित में काम करना चाहता हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:52 AM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच आईपीएल में हुई थी जमकर लड़ाई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। गौतम गंभीर ने कोच बनने के बाद पहली बार विराट कोहली से अपने रिश्तों को लेकर बात रखी है। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच आईपीएल-2023 में विवाद हो गया था। तब गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे। दोनों का ये विवाद काफी लंबा चला था। हालांकि इसी साल आईपीएल में दोनों गले मिलते दिखे थे। गंभीर ने कहा है कि विराट से उनकी दोस्ती शानदार है लेकिन वह हर बात को पब्लिक नहीं कर सकते।

जब से गंभीर कोच बने हैं इस बात को लेकर सभी के मन में सवाल है कि ये दोनों ड्रेसिंग रूम में किस तरह से रहेंगे क्योंकि दोनों के बीच कई विवाद रहे हैं और दोनों के तेवर आक्रामक हैं। लेकिन गंभीर ने साफ कर दिया है कि उनकी कोशिश विराट के साथ मिलकर टीम हित में काम करने की है।

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya की जगह Suryakumar Yadav को क्‍यों बनाया गया कप्‍तान? श्रीलंका जाने से पहले आखिरकार हो गया खुलासा

'टीआरपी के लिए ठीक है'

गंभीर को इसी महीने टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया है। बतौर कोच गंभीर का पहला असाइनमेंट श्रीलंका का दौरा है। इस दौरे पर जाने से पहले गंभीर ने चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के साथ सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें कोहली से अपने संबंधों पर बात रखी। गंभीर ने कहा, "ये टीआरपी के लिए अच्छा है लेकिन मेरे और विराट के संबंध अच्छे हैं। लेकिन इस बात को पब्लिक करना मैं पसंद नहीं करता है। जरूरी है कि हम 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।"

कोहली से हुई बात

गंभीर से जब पूछा गया कि उनकी कोच बनने के बाद कोहली से बात हुई है तो उन्होंने कहा कि दोनों के बीच मैसेज हुए हैं लेकिन क्या बात हुई है वह इसे जगजाहिर नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, "हमारी बात हुई है, क्या बात हुई है, कब हुई है, कोच बनने के बाद हुई है, कोच बनने से पहले हुई है ये मैं पब्लिक नहीं कर सकता है। हमारे बीच मैसेज में बात हुई है। मैं एक खिलाड़ी के तौर पर उनकी काफी इज्जत करता हूं। उम्मीद है कि हम मिलकर अच्छा काम कर सकेंगे।"

यह भी पढ़ें- On This Day: Virat Kohli ने आज ही के दिन कप्‍तान के रूप में जड़ा था पहला दोहरा शतक, तितर-बितर हुई थी विश्‍व क्रिकेट की रिकॉर्ड्स बुक