Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gautam Gambhir ने बताई Rohit Sharma की कप्तानी की खासियत, बोले- सिर्फ एक खराब खेल आपको..

वनडे विश्व कप 2023 में भारत की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा की जहां जमकर आलोचना हुई तो वहीं कुछ दिग्गजों ने रोहित का सपोर्ट किया। इस कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि बस एक खराब खेल था विश्व कप का लेकिन रोहित ने बहुत अच्छा काम किया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 10 Dec 2023 01:04 PM (IST)
Hero Image
Gautam Gambhir ने Rohit Sharma की कैप्टेंसी की तारीफ में जमकर पढ़ें कसीदे

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Gautam Gambhir on Rohit Sharma: वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम को फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने लगातार 10 मैचों में शानदार जीत हासिल की थी, लेकिन खिताबी भिड़ंत में हार झेलनी पड़ी।

इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा की जहां जमकर आलोचना हुई तो वहीं, कुछ दिग्गजों ने रोहित का सपोर्ट किया। इस कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा है कि बस एक खराब खेल था विश्व कप का, लेकिन रोहित ने बहुत अच्छा काम किया है।

Gautam Gambhir ने Rohit Sharma की कैप्टेंसी की तारीफ में जमकर पढ़ें कसीदे

दरअसल, गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि पांच आईपीएल ट्रॉफी जीतना आसान नहीं होता है। विश्व कप में भारत का दबदबा रहा और फाइनल से पहले मैंने भी यही कहा था।

मैंने कहा कि नतीजा चाहे जो भी हो, लेकिन भारत एक चैंपियन टीम की तरह खेला। एक खराब गेम रोहित शर्मा या इस टीम को खराब टीम नहीं बनाता। 10 मैचों में जीत हासिल करने के बाद, सिर्फ एक खराब खेल के कारण आप अगर रोहित शर्मा को खराब कप्तान कहते हैं, तो ये सही नहीं है।

गंभीर ने इसके साथ ही आगे कहा कि अगर रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं, तो उन्हें टी20 विश्व कप में कप्तानी करनी चाहिए या अगर वह अच्छी फॉर्म में नहीं हैं, तो जो भी अच्छी फॉर्म में नहीं है, उन्हें टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जाना चाहिए। कप्तानी एक जिम्मेदारी है। सबसे पहले, आप खुद को एक खिलाड़ी के रूप में चुनते हैं और फिर आपको कप्तान बना दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: WI vs ENG T20: इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान, खूंखार खिलाड़ी की 2 साल बाद हुई वापसी