Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीम इंडिया का कोच बनने की खबरों के बीच आया Gautam Gambhir का बड़ा बयान, 1 बच्चे ने निकलवा दी मुंह से दिल की बात

गौतम गंभीर उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप खेला था। इसके अलावा भारत ने जब 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था तब भी गंभीर टीम का हिस्सा थे। दोनों वर्ल्ड कप के फाइनल में गंभीर ने अर्धशतकीया पारियां खेली थीं। अब उनका नाम टीम इंडिया के कोच की रेस में सबसे आगे है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 02 Jun 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच को लेकर चर्चा तेज है। इसमें सबसे आगे नाम अगर किसी का है तो वो हैं गौतम गंभीर। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने हाल ही में अपनी मेंटरशिप में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2024 का खिताब दिलाया है। अब उनका नाम टीम इंडिया के अगले कोच की रेस में सबसे आगे है। गौतम गंभीर ने अब इसे लेकर अपनी इच्छा जाहिर की है।

गंभीर उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप खेला था। इसके अलावा भारत ने जब 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था तब भी गंभीर टीम का हिस्सा थे। दोनों वर्ल्ड कप के फाइनल में गंभीर ने अर्धशतकीया पारियां खेली थीं।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: Yuvraj Singh ने पाकिस्तानी फैंस पर कसा तंज, कहा- 'हम जीततें हैं तो वो...'

क्या कोच बनेंगे गंभीर

गौतम गंभीर कोलकाता को चैंपियन बनाने के बाद इस समय अबू धाबी में हैं। जहां एक कार्यक्रम में उन्होंने बच्चों के सवालों के जवाब दिए। ऐसे में एक बच्चे ने गंभीर से टीम इंडिया का अगला कोच बनने को लेकर सवाल पूछा और उनकी इच्छा जानने की कोशिश की। गंभीर ने इसका जवाब देते हुए कहा, "मैं टीम इंडिया का कोच बनना चाहूंगा। इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं हो सकता। आप 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व करते हो। इसके अलावा दुनिया भर में जो भारतीय बसे हैं उनका भी। इससे बड़ा और क्या हो सकता है?"

ऐसे जीतेंगे वर्ल्ड कप

गंभीर ने साथ ही ये भी बताया कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतने के लिए किस बात की जरूरत है। गंभीर ने कहा, "मैं भारत को वर्ल्ड कप जिताने में मदद नहीं करूंगा। 140 करोड़ भारतीय टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने में मदद करेंगे। हर कोई हमारे लिए दुआ करेगा तो भारत वर्ल्ड कर जीत जाएगा। सबसे अहम चीज ये है कि हमें बिना डर के खेलना होगा।"

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: अमेरिका में बदइंतजामी से परेशान टीमें, 7 घंटे तक एयरपोर्ट पर फंसे खिलाड़ी, होटल भी दूर, ICC की भद्द पिट गई