Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gautam Gambhir ने चुनी अपनी पसंदीदा ऑल टाइम प्लेइंग-11, एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं चुनकर चौंकाया

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय के हेड कोच गौतम गंभीर ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्ड 11 का एलान किया है जिसमें उन्होंने तीन-तीन ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को जगह दी है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के दो श्रीलंका इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से एक-एक खिलाड़ियों को चुना है। उन्होंने उन खिलाड़ियों का चयन किया है जिनके खिलाफ वह खेल चुके हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 21 Aug 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
Gautam Gambhir ने चुनी ऑलटाइम वर्ल्ड XI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Gautam Gambhir World XI: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्सकीडा से बातचीत करते हुए अपने सभी समय के वर्ल्ड XI की घोषणा की। गौतम गंभीर ने ऑलटाइम प्लेइंग-11 का चयन कर अपने फैसले से हर किसी को चौंकाया।

उन्होंने प्लेइंग-11 में उन खिलाड़ियों को चुना है जिनके खिलाफ उन्होंने क्रिकेट खेला है। इस टीम में कुछ चौंकाने वाले चयन शामिल हैं और एक भी भारतीय खिलाड़ियों का नाम लिस्ट में शामिल नहीं है।

Gautam Gambhir ने चुनी ऑल टाइम वर्ल्ड XI

दरअसल, गौतम गंभीर ने अपनी वर्ल्ड XI में तीन कप्तानों को चुना है, जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा, और पाकिस्तान के इंजमाम उल हक का नाम शामिल है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कप्तान के तौर पर किसी एक को खास तौर पर चुना नहीं है।

गंभीर की वर्ल्ड XI में एडलम गिलक्रिस्ट, मैथ्यू हेडन का नाम है, जिन्हें ओपनर के रूप पर चुना गया है। मध्यक्रम में एबी डिविलियर्स, इजमाम उल हक और ब्रायन लारा को उन्होंने जगह दी है। बतौर ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड्स, अब्दुल रज्जाक, एंड्रयू फ्लिंटॉफ को प्लेइंग-11 में चुना है।

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर जिस मोर्ने मॉर्कल से डरते थे उसी को अपनी टीम में किया शामिल, क्यों? वायरल हो गया पुराना Video

वहीं, स्पिनर के तौर पर मुथैया मुरलीधरन को चुना और तेज गेंदबाजों में शोएब अख्तर, मोर्ने मोर्कल का चयन किया।

गंभीर की इस वर्ल्ड XI में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है और रिकी पोंटिंग, ग्लेन मैक्ग्राथ जैसे खिलाड़ियों को भी जगह नहीं मिली।

Gautam Gambhir द्वारा चुनी गई विश्व XI

एडम गिलक्रिस्ट, मैथ्यू हेडन, एबी डिविलियर्स, ब्रायन लारा, इंजमाम-उल-हक, एंड्रयू साइमंड्स, अब्दुल रज्जाक, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, मुथैया मुरलीधरन, शोएब अख्तर, मोर्ने मोर्कल।