Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024 के लिए गौतम गंभीर ने चुना भारतीय टीम का कप्‍तान, Hardik Pandya को लगा जोरदार झटका

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन अगले साल वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में होगा। गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के लिए अपनी पसंद का खुलासा किया। गंभीर ने जिस नाम को चुना उससे निश्चित ही हार्दिक पांड्या को झटका लगेगा क्‍योंकि माना जा रहा है कि आगामी टूर्नामेंट में वो टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। गंभीर ने जानें क्‍या कहा।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sat, 25 Nov 2023 10:13 AM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए कप्‍तान के रूप में चुना

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम के कप्‍तान के लिए अपनी पसंद बताई है। गौतम गंभीर ने कहा कि रोहित शर्मा को ही अगले साल टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम का कप्‍तान बने रहना चाहिए।

गौतम गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में ध्‍यान दिलाया कि भले ही हार्दिक पांड्या पिछले साल से भारतीय टी20 टीम की कमान संभाल रहे हो, लेकिन वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा को कप्‍तानी करनी चाहिए। गंभीर ने साथ ही कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों को भारतीय टीम में चुना जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Wasim Akram का BCCI को सुझाव, भारत को इन 2 दिग्‍गज क्रिकेटर्स को जरूर खिलाना चाहिए अगला टी20 वर्ल्‍ड कप

गौतम गंभीर ने क्‍या कहा

रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों को चुना जाना चाहिए। मैं चाहता हूं कि टी20 वर्ल्‍ड कप में रोह‍ित शर्मा भारतीय टीम की कप्‍तानी करते हुए नजर आएं। हां, हार्दिक पांड्या ने टी20 इंटरनेशनल मैचो में कप्‍तानी की, लेकिन मैं अब भी चाहता हूं कि टी20 वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा की कप्‍तानी करें।

वनडे वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा ने दिखाया कि वो बल्‍लेबाजी में क्‍या कर सकते हैं। अगर रोहित शर्मा का चयन होता है तो विराट कोहली को अपने आप ही चुना जाएगा। अगर रोहित शर्मा टी20 वर्ल्‍ड कप खेलने का फैसला लेते हैं तो उन्‍हें कप्‍तान के रूप में चुना जाना चाहिए न कि केवल बल्‍लेबाज के रूप में।

भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया पर बनाई बढ़त

रोहित शर्मा के सफेद गेंद भविष्‍य पर फैसला लेने की खबरें जोरों पर हैं और इस बीच गंभीर के इस बयान से भारतीय कप्‍तान को निश्चित ही बल मिलेगा। देखना दिलचस्‍प होगा कि रोहित शर्मा आगामी वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेंगे या नहीं। बहरहाल, भारतीय टीम इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में व्‍यस्‍त हैं।

यह भी पढ़ें: भारत ने सबसे बड़े लक्ष्‍य का सफल पीछा किया, ऑस्‍ट्रेलिया को पहले मैच में 2 विकेट से रौंदा

सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं, जिनके नेतृत्‍व में मेजबान टीम ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में रिकॉर्ड जीत दर्ज की। भारत ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।