Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gautam Gambhir ने दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाज के नाम का किया खुलासा, बोले - 'उसके आगे कोई नहीं'

Gautam Gambhir on Jasprit Bumrah भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN 1st Test) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकबला 19 सितंबर से खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। गंभीर ने बुमराह को वर्ल्ड का बेस्ट फास्ट बॉलर बताया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 18 Sep 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
Gautam Gambhir ने Jasprit Bumrah को बताया वर्ल्ड का बेस्ट तेज गेंदबाज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आज के समय हर युवा बॉलर अपना रोल मॉल मानता हैं। टी20 विश्व कप के दौरान बुमराह की अगुआई वाले भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने मैच जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

तब से बुमराह की फैन फॉलोइंग और बढ़ गई है और उन्हें भारतीय टीम राष्ट्रीय का सबसे बड़ा हथियार माना जाता है। न केवल फैंस, बल्कि भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर भी भारतीय तेज गेंदबाज की तारीफ कर रहे हैं। गौतम गंभीर ने हाल ही में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुमराह को विश्व का बेस्ट तेज गेंदबाज बताया।

Gautam Gambhir ने Jasprit Bumrah को बताया वर्ल्ड का बेस्ट तेज गेंदबाज

दरअसल, टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि बुमराह (Jasprit Bumrah) के आगे कोई नहीं है। वह दुनिया के बेस्ट तेज गेंदबाज हैं, जो खेल के किसी भी मोड़ में अंतर पैदा कर सकते हैं। भारत बल्लेबाजी का दीवाना था, लेकिन बुमराह, अश्विन, शमी और जडेजा ने इसे गेंदबाजों का खेल बना दिया।

गंभीर ने आगे कहा कि हम बांग्लादेश का सम्मान करते हैं, लेकिन हम उनके खिलाफ वहीं खेल खेलेंगे जो एक चैंपियन टीम खेलती है।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: भारतीय टीम Jasprit Bumrah को देगी आराम? रोहित शर्मा ने खोल दिया बड़ा राज

अगर बात करें जसप्रीत बुमराह के टेस्ट करियर की तो उन्होंने अब तक कुल 36 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 159 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 2.74 का रहा है।

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में बुमराह तीन विकेट हासिल करते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 विकेट पूरे करने वाले 10वें भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बैटिंग-बॉलिंग के बाद अब फील्डिंग दुरुस्‍त करने में जुटी भारतीय टीम, कोच टी दिलीप ने करा दी कड़ी मेहनत