Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gautam Gambhir: भारतीय टीम के लिए कब तक खेलेंगे Rohit Sharma और Virat Kohli? गौतम गंभीर ने फिटनेस की बात करते हुए दे डाला बड़ा हिंट

Gautam Gambhir on Rohit Sharma Virat Kohli भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फेंस के दौरान कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों में काफी क्रिकट बची है। अभी चैंपियंस ट्रॉफी है टेस्ट सीरीज है ऑस्ट्रेलिया दौरा है। अगर वह फिट रहे तो 2027 का वर्ल्ड कप भी है। गंभीर ने इस दौरान रोहित और विराट को वर्ल्ड क्लास प्लेयर भी बताया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 22 Jul 2024 11:27 AM (IST)
Hero Image
Gautam Gambhir ने बताया Rohit-Virat खेल सकते हैं ODI World Cup 2027

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम का हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर पहली बार मीडिया के सामने आए। श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के रवाना होने से ठीक पहले गंभार और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कई सवालों के जवाब दिए। इस दौरान उनसे जब रोहित शर्मा और विराट कोहली के भारतीय टीम के लिए कब तक खेलने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने दोनों के फ्यूचर और फिटनेस पर रोचक अंदाज में जवाब दिया।

Gautam Gambhir ने बताया Rohit-Virat खेल सकते हैं ODI World Cup 2027

दरअसल, गौतम गंभीर (Gautam Gambhir on Rohit Sharma & Virat Kohli) ने बताया है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20I से संन्यास लेने के बाद क्या कर सकते हैं। गंभीर ने कहा कि रोहित-विराट में काफी क्रिकेट बची है। अभी चैंपियंस ट्रॉफी है टेस्ट सीरीज है, ऑस्ट्रेलिया दौरा है। उनमें काफी क्रिकेट है। अगर वह फिट रहे तो 2027 का वर्ल्ड कप भी है। ये काफी निजी फैसला होता है कि किस खिलाड़ी में कितनी क्रिकेट बची है। ये दोनों वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं।

यह भी पढ़ें: कोच बनने के बाद Gautam Gambhir ने पहली बार विराट कोहली से संबंधों पर रखी बात, कहा- मैं हर चीज पब्लिक नहीं करना चाहता'

गंभीर ने इस दौरान आगे कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट अहम है। बल्लेबाजों के लिए लगातार खेलना आसान है। रोहित-विराट टी20 नहीं खेलेंगे इसलिए वह लगातार खेल सकते हैं, लेकिन बुमराह रियर ब्रीड हैं। उनका वर्कलोड मैनेज करना होगा ताकि उन्हें बचाकर रखा जा सके।

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 से विदाई ली। वहीं, टी20 विश्व कप के बाद से जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह आराम पर हैं। 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya की जगह Suryakumar Yadav को क्‍यों बनाया गया कप्‍तान? श्रीलंका जाने से पहले आखिरकार हो गया खुलासा

गौरतलब है कि गौतम गंभीर चाहते है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली श्रीलंका दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहे।