Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कोई भी आकर मेरे खिलाड़ी...' Virat Kohli और Naveen Ul Haq के झगड़े में क्यों कूद पड़े थे Gautam Gambhir? पहली बार खुलकर निकाली भड़ास

गौतम गंभीर ने आईपीएल 2023 में विराट कोहली संग हुई झड़प को लेकर अपनी बात रखी है। दरसअल मैच के दौरान झड़प नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच हुई थी लेकिन मैच खत्म होने के बाद इस लड़ाई में गंभीर भी कूद पड़े थे। गंभीर ने कहा कि बतौर मेंटोर अपने प्लेयर को डिफेंड करना उनका हक है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 09 Dec 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने कोहली संग हुए विवाद को लेकर खुलकर अपनी बात रखी है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2023 में विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच हुई जोरदार झड़प तो याद ही होगी आपको। सही समझे हैं आप हम उसी नोकझोंक की बात कर रहे हैं, जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर रहे गौतम गंभीर भी कूद पड़े थे। नवीन के बाद कोहली की गंभीर से भी तीखी बहस हुई थी और मामले ने काफी तूल पकड़ा था। इस पूरे विवाद पर पहली बार गौतम गंभीर ने खुलकर अपने भड़ास निकाली है।

क्यों बीच में कूद पड़े थे गंभीर?

दरसअल, मैच के दौरान झड़प नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच हुई थी, लेकिन मैच खत्म होने के बाद इस लड़ाई में गंभीर भी कूद पड़े थे। एएनआई के पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए गंभीर ने इस विवाद को लेकर खुलकर अपनी बात रखी।

उन्होंने कहा, "मेंटोर के तौर पर मेरे रहते हुए कोई भी आकर मेरे प्लेयर पर हावी नहीं हो सकता है। मेरी धारणा एकदम अलग है। जब तक मैच चल रहा है, तब तक मुझे दखल देने का कोई अधिकार नहीं है।"

यह भी पढ़ें'World Cup 2011 में धांसू प्रदर्शन के बावजूद क्यों नहीं मिलता है Yuvraj Singh को क्रेडिट'? इशारों-इशारों में बड़ी बात कह गए Gautam Gambhir

गंभीर ने आगे कहा, "हालांकि मैच खत्म होने के बाद अगर कोई मेरे खिलाड़ी से भिड़ता है, तो अपने प्लेयर को डिफेंड करना का मेरा हक बनता है।" गौरतलब कि कोहली और गंभीर के बीच मैदान पर ही तीखी नोकझोंक हुई थी और खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा था।

कोहली-नवीन मिले थे गले

हालांकि, विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच का विवाद वर्ल्ड कप 2023 में खत्म हो गया। दिल्ली में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में विराट कोहली और नवीन एक-दूसरे से हाथ मिलाते और गले मिलते हुए दिखाई दिए थे। कोहली ने फैन्स को भी नवीन का सपोर्ट करने को कहा था। नवीन ने बताया था कि विराट ने उनसे कहा था कि इस विवाद को चलिए खत्म करते हैं।