Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Border Gavaskar Trophy: ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने विराट कोहली को बताया आस्ट्रेलियाई, तर्क जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Border Gavaskar Trophy ऑस्ट्रेलियाई के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भारत के विरुद्ध इस वर्ष के अंत में होने वाली बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान आधुनिक दौर के दो महान बल्लेबाजों विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के मुकाबले को लेकर रोमांचित हैं। कोहली और स्मिथ मौजूदा दौर के फैब फोर बल्लेबाजों में शामिल हैं जिसमें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 13 Sep 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट की तैयारी में जुटे हैं विराट कोहली। इमेज- बीसीसीआई

पीटीआई, नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भारत के विरुद्ध इस वर्ष के अंत में होने वाली बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान आधुनिक दौर के दो महान बल्लेबाजों विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के मुकाबले को लेकर रोमांचित हैं। कोहली और स्मिथ मौजूदा दौर के 'फैब फोर' बल्लेबाजों में शामिल हैं जिसमें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी हैं।

आमने-सामने देखकर मजा आएगा

मैक्सवेल ने कहा, 'जिस तरह से ये दोनों सुपरस्टार बल्लेबाज स्मिथ और कोहली खेल रहे हैं, मुझे लगता है कि बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी के परिणाम पर इनकी बल्लेबाजी का काफी असर पड़ेगा। ये दोनों या दोनों में से एक काफी रन बनाने वाला है। हमारे दौर के इन दोनों बेहतरीन खिलाड़ियों को आमने-सामने खेलते देखने में मजा आएगा।'

कोहली और स्मिथ दोनों पूर्व कप्तान हैं और मैदान पर दोनों के बीच कई बार तीखी बहस हो चुकी है। पिछले कुछ समय में हालांकि इनके रिश्तों में सुधार आया है। स्मिथ ने कहा था कि तेवरों की बात करें तो कोहली भारतीय खिलाड़ियों में आस्ट्रेलियाई हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: श्रीलंका सीरीज के बाद से कहां गायब हैं Virat Kohli, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

विराट कोहली आस्ट्रेलियाई हैं

उन्होंने कहा था, 'मेरा मानना है कि सोच और एक्शन के मामले में विराट कोहली आस्ट्रेलियाई हैं। वह जिस तरह से चुनौती का सामना करते हैं और विरोधी पर हावी होने की कोशिश करते हैं। वह भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा आस्ट्रेलियाई हैं।' भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होगी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 8 महीने बाद टेस्‍ट खेलते नजर आएंगे Virat Kohli, चेन्‍नई में 45 मिनट की ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी; बुमराह ने भी बिखेरा जलवा