Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हाथी पांव' होने से लगा कभी क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा, ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख क्रिकेटर ने सुनाई आपबीती

ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने खुलासा किया कि उन्‍हें चोट के बाद लगा कि उनका क्रिकेट करियर खत्‍म हो गया है। मैक्‍सवेल ने कहा अस्‍पताल में अपने पैर को देखकर ऐसे ही ख्‍याल आते थे क्‍योंकि यह बिलकुल गुब्‍बारे की तरह लगते थे।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 12 Jan 2023 08:54 AM (IST)
Hero Image
ग्‍लेन मैक्‍सवेल को एक पार्टी के दौरान पैर में चोट लगी थी

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के स्‍टार ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) ने बिग बैश लीग (Big Bash League) में एडिलेड स्‍ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) और मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) के बीच मैच मे कमेंट्री करते हुए एक बड़ा खुलासा किया।

मैक्‍सवेल ने कहा, 'मुझे लगा था कि मैं शायद अब दोबारा क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा।' 34 साल के मैक्‍सवेल को एक घटना के दौरान बाएं पैर में चोट लगी थी और उन्‍हें नवंबर में सर्जरी से गुजरना पड़ा था।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने अपने पूर्व टीम साथी ब्रेड हैडिन से ऑन एयर से बातचीत करते हुए कहा, 'अस्‍पताल में पहला सप्‍ताह काफी मुश्किल भरा था। मुझे लगा था कि शायद मैं दोबारा कभी क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा। जब मैं अस्‍पताल में था, तब ऐसे ख्‍याल आ रहे थे क्‍योंकि मेरे पैर एकदम गुब्‍बारे की तरह लग रहे थे।'

— Melbourne Stars (@StarsBBL) November 13, 2022

मैक्‍सवेल ने अस्‍पताल से घर लौटने के बाद दर्दभरा अनुभव साझा किया। मैक्‍सवेल ने कहा, 'अस्‍पताल से वापस लौटने के बाद मैं अगले सप्‍ताह अपने घर में था। मुझे लगा कि घर में आसानी होगी। मगर नर्स का नहीं होना और लगातार दर्द वाली दवाइयां खाने से मुझे बहुत दर्द महसूस हुआ। घर में रहना बड़ा मुश्किल लगा।'

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने कहा कि उन्‍हें अपनी रिकवरी पर गर्व है। उन्‍होंने कहा, 'मुझे बहुत गर्व है कि कैसे दिन रात मेहनत करके ठीक हुआ हूं। कई रातें गुजरी जब नींद नहीं आई। पैर की बर्फ से सिकाई की और खुद को तैयार किया।' याद दिला दें कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने चोट के समय कहा था कि मेलबर्न में पुराने स्‍कूल टीचर की हाउस पार्टी में बैकयार्ड होर्सप्‍ले के दौरान उनके पैर में चोट लगी थी।