Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG के खिलाफ T20I में जय-वीरू की जोड़ी करेगी Team India में वापसी, SA दिग्गज ने BCCI के फैसले का किया स्वागत, IPL की जमकर की तारीफ

आईसीसी ने 5 जनवरी को जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी किया था। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है। दोनों को बीसीसीआई सेलेक्टर्स द्वारा टी20 टीम में जगह नहीं दी जा रही था लेकिन अब अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में दोनों खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 08 Jan 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने रोहित कोहली की वापसी का स्वागत किया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Graeme Smith on India T20 World Cup: आईसीसी ने 5 जनवरी को जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी किया था। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है।

बीसीसीआई ने रोहित-कोहली को दी टी20 में जगह-

दोनों को बीसीसीआई BCCI सेलेक्टर्स द्वारा टी20 टीम में जगह नहीं दी जा रही था, लेकिन अब अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में दोनों खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं। अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले रोहित और कोहली को टीम में शामिल करने पर अपनी राय दी है।

क्या बोले स्मिथ-

स्मिथ ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि टीम इंडिया Team India ने सीनियर और युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल करके एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन बनाया है। स्मिथ ने कहा कि यह वर्क लोड को बेलेंस करने और समय-समय पर नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के बारे में है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC में Ind vs Pak के पोस्टर को लेकर भड़की आग, भारत की तैयारियों पर उठे सवाल, गुस्से में Rohit Sharma के फैंस

आईपीएल की जमकर तारीफ की-

स्मिथ ने कहा कि हमने देखे है कि आईपीएल टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए शानदार क्रिकेटर पैदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह सेलेक्शन पैनल और कोच को तलाशना होगा कि कौन से क्रिकेटर उन्हें चाहिए और वर्ल्ड कप T20 World Cup के लिए चुनी गई पिच पर वह किन खिलाड़ियों को भारत से लेकर जाना चाहते हैं। 

कैसे चुनेगा भारत अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम-

स्मिथ ने कहा कि अब देखना यह होगा कि भारत कैसे अपनी चुनेगा। भारत के पास अभी जितना टैलेंट है, उस हिसाब से तो टीम बनाना काफी मुश्किल है। मेरे हिसाब से कुछ सीनियर खिलाड़ियों के साथ युवाओं को टीम में जगह देनी चाहिए। अब इस बारे भारतीय सेलेक्टर्स क्या सोचते हैं यह अहम होगा।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 में 20 टीमें लेंगी हिस्सा, 4 ग्रुप्स में बंटी पांच-पांच टीमें, देखें किस ग्रुप में भारत और पाकिस्तान