Move to Jagran APP

क्यों Gujarat Titans ने छोड़ा Hardik Pandya का साथ? टीम के डायरेक्टर ने बताया इस वजह से हुई Mumbai Indians में घर वापसी

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में एकबार फिर हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की ओर से रंग जमाते हुए नजर आएंगे। हार्दिक को गुजरात टाइटंस से ट्रेड करते हुए मुंबई ने फिर से अपनी टीम से जोड़ लिया है। गुजरात के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट विक्रम सोलंकी ने बताया है कि हार्दिक को ट्रेड करने का फैसला उनके द्वारा रिक्वेस्ट किए जाने के बाद लिया गया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 27 Nov 2023 09:09 PM (IST)
क्यों Gujarat Titans ने छोड़ा Hardik Pandya का साथ? टीम के डायरेक्टर ने बताया इस वजह से हुई Mumbai Indians में घर वापसी
Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या एकबार फिर नीली जर्सी में खेलते हुए दिखाई देंगे। हार्दिक को मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड करते हुए फिर से अपनी टीम में शामिल कर लिया है। हालांकि, गुजरात से हार्दिक की विदाई से हर कोई हैरान है। बतौर कप्तान गुजरात की ओर से खेलते हुए हार्दिक के लिए पिछले दो सीजन बेहद यादगार रहे।

आईपीएल 2022 में उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस चैंपियन बनी, तो पिछले साल टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया। इस बीच, गुजरात के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट विक्रम सोलंकी ने मुंबई में हार्दिक की घर वापसी की असली वजह का खुलासा किया है।

क्यों छोड़ा गुजरात ने हार्दिक का साथ?

विक्रम सोलंकी ने बताया कि यह फैसला हार्दिक पांड्या द्वारा रिक्वेस्ट किए जाने के बाद लिया गया। उन्होंने कहा कि हार्दिक मुंबई इंडियंस में वापस लौटना चाहते थे और इसी वजह से गुजरात ने उनको ट्रेड करने के लिए हामी भरी। उन्होंने बताया, "गुजरात टाइटंस के पहले कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या ने फ्रेंचाइजी की दो सीजन में दमदार प्रदर्शन करने में मदद की। पहले साल टीम ने चैंपियनशिप को अपने नाम किया, तो एक में फाइनल तक का सफर तय किया।"

— Mumbai Indians (@mipaltan) November 27, 2023

मुंबई में लौटना चाहते थे हार्दिक

उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने अब अपनी ओरिजनल टीम मुंबई इंडियंस में जाने की इच्छा जताई। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उनको भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।" हार्दिक का प्रदर्शन बतौर प्लेयर और कप्तान गुजरात की ओर से खेलते हुए बेहद शानदार रहा। पिछले दो साल में गुजरात के लिए खेले 31 मैचों में हार्दिक ने 833 रन बनाए, जबकि 11 विकेट भी उनकी झोली में आए।

यह भी पढ़ेंIPL 2024 Retentions: RCB की किस्मत पलटने को Mumbai Indians का साथ छोड़ टीम में आया धाकड़ ऑलराउंडर, Virat Kohli संग मिलकर मचाएगा धमाल

हार्दिक ने जाहिर की खुशी

मुंबई इंडियंस में हुई घर वापसी के बाद हार्दिक पांड्या ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए खुशी जाहिर की। बता दें कि आईपीएल में हार्दिक को सबसे पहला चांस मुंबई की ओर से साल 2015 में मिला था। हार्दिक मुंबई इंडियंस के चार बार चैंपियन बनने के दौरान टीम का हिस्सा भी रहे। मुंबई की ओर से खेले 92 मैचों में हार्दिक ने 1476 रन बनाए, जबकि 42 विकेट भी अपने नाम किए।