Move to Jagran APP

Gulbadin Naib: 'अब शुरू हुआ हमारा सफर..', AUS के घाव पर अफगानी पेसर ने छिड़का नमक! 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड लेने के बाद दिया ये बयान

टी20 विश्व कप 2024 में अफगानिस्तान ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से मात दी। मैच में ऑस्ट्रेलिया को 149 रन का टारगेट मिला था लेकिन पूरी टीम 19.5 ओवर में 127 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काल बने अफगानिस्तान के गुलबदीन नईब जिन्होंने 4 विकेट लेकर कंगारू टीम की कमर तोड़कर रख दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 23 Jun 2024 01:28 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 01:28 PM (IST)
AFG vs AUS: Gulbadin Naib ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद क्या कहा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के पेसर गुलबदीन नईब (Gulbadin Naib) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के 48वें मैच में शानदार प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 21 रन से हराया और इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की।

अफगानिस्तान की इस ऐतिहासिक जीत में गुलबदीन नईब मैच विनर बनकर उभरे, जिन्होंने 4 विकेट लेकर कंगारू टीम की खूब खबर ली। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से भी नवाजा गया। गुलबदीन ने इस मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान दिल छू लेने वाली बात कही। आइए जानते हैं अफगानी टीम के पेसर ने क्या कहा?

AFG vs AUS: Gulbadin Naib ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद क्या कहा?

दरअसल, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने सुपर 8 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर कर डाला। इस तरह अफगान टीम ने वनडे वश्व कप 2023 में कंगारू टीम से मिली बार का बदला भी लिया।

अफगानी टीम के लिए गुलबदीन नईब जीत के असली हीरो रहे, जिन्होंने 4 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। गुलबदीन टी20 और वनडे विश्व कप इतिहास के ऐसे पहले गेंदबाज बने, जिन्होंने आठवें गेंदबाज के तौर पर चार विकेट लिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टाइनिस, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस को अपना शिकार बनाया।

शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि हम इस जीत का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। ये सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, बल्कि मेरे देश और मेरे लोगों के लिए खास पल है। यह हमारी क्रिकेट टीम के लिए बड़ी उपलब्धि है। मेरे पास शब्द नहीं है जो मैं अपनी खुशी बयां कर सकूं, लेकिन मैं उन सभी को दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं , जिन्होंने हमेशा सपोर्ट किया। ये पूरी टीम की मेहनत है जो पिछले दो महीने से कर रहे है और नतीजा आपके सामने ही है।

यह भी पढ़ें: AFG vs AUS: 49 साल के वर्ल्ड कप इतिहास में Gulbadin Naib ने पहली बार किया ये कमाल, 4 विकेट लेकर बन गए दुनिया के पहले गेंदबाज

गुलबदीन नईब ने आगे कहा कि थैंक्यू भगवान, हमने आखिरीकार ऑस्ट्रेलिया को हरा ही दिया। अगर आप हमारे पिछले नतीजा को देखेंगे तो कुछ खास नहीं, लेकिन पिछले 10 सालों में जो अपने कर दिखाया है, वो बड़ी उपलब्धि है। हमने अच्छा गेम खेला और पहले राउंड में हमने न्यूजीलैंड को हराया और अब ऑस्ट्रेलिया को हराया, ये आसान नहीं था। ये वर्ल्ड चैंपियन टीम है और इन्हें हराना हमारे लिए एक बड़ी कामयाबी है। हम ये फॉर्म जारी रखेंगे। अब हमारी जर्नी शुरू हुई है और हम ऐसे स्टाफ और मैनेजमेंट को पाकर खुद को काफी लकी महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में दर्ज की पहली ऐतिहासिक जीत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.