Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या है वो मामला जिसके कारण Harbhajan Singh को सरेआम मांगनी पड़ी माफी, जोड़ लिए हाथ

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह अपने दो साथियों के साथ तौबा-तौबा गाने पर अलग तरह से चलते हुए दिखाई दे रहे थे। इसी वीडियो को लेकर ये तीनों खिलाड़ी विवादों में फंस गए हैं और इसी कारण अब हरभजन को सरेआम सफाई देनी पड़ी है और माफी भी मांगनी पड़ी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 15 Jul 2024 09:08 PM (IST)
Hero Image
हरभजन सिंह को सरेआम क्यों मांगनी पड़ी माफी? (PC- Harbhajan Singh X account)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अपने दो साथियों सहित विवादों में पड़ गए हैं। वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के फाइनल में पाकिस्तान चैंपियंस को हराने के बाद इंडिया चैंपियंस के हरभजन सिंह, सुरेश रैना और युवराज सिंह ने जश्न मनाया था और इस जश्न के दौरान उन्होंने ऐसा कुछ कर दिया था कि तीनों विवादों में फंस गए। मामला इतना बिगड़ गया कि अब हरभजन को सरेआम सफाई देनी पड़ी है और माफी भी मांगनी पड़ी है।ि

हरभजन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसे मामले को लेकर सफाई पेश की है और कहा कि उनका मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था। हरभजन ने हाथ जोड़ने वाली इमोजी के साथ अपना बयान पोस्ट किया है।

यह भी पढ़ें- जो काम 7 बल्लेबाज मिलकर नहीं कर पाए, वो R Ashwin ने अकेले कर दिया, गेंदबाज रह गए हैरान

ये था मामला

वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स के फाइनल में पाकिस्तान को मात देने के बाद युवराज, रैना और हरभजन सिंह ने एक रील बनाई थी। इस रील में ये ड्रेसिंग रूम से बाहर निकलते हैं और अजीब तरह से चल के बताते हैं। इसके बैकग्राउंड में विक्की कौशल और तृप्ती डिमरी का हाल ही में आया गाना तौब-तौबा चलता है। इसी लेकर विवाद हुआ। दरअसल, इस लीग में ये तीनों जिस तरह से चलते हैं उसे कई लोगों ने दिव्यांग लोगों का अपमान माना है। इन तीनों को दिव्यांग जन के अपमान करने के कारण जमकर आलोचना झेलनी पड़ रही है। इस मामले में एक एनजीओ ने दिल्ली के अमर कॉलोनी थाने में इन तीनों के खिलाफ शिकायत तक दर्ज कराई है। इसी के चलते हरभजन को सरेआम माफी मांगनी पड़ी है।

हरभजन ने क्या कहा?

हरभजन ने एक्स पर एक पोस्ट लिखी है जिसमें उन्होंने लिखा है, "हमारे हाल ही में तौबा-तौबा गाने पर बनाए गए एक वीडियो को लेकर जो लोग शिकायत कर रहे हैं, उनसे मैं एक चीज साफ कर देना चाहता हूं कि हम किसी की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहते थे। हम हर व्यक्ति, हर समुदाय का सम्मान करते हैं। ये वीडियो सिर्फ ये बताने के लिए था कि 15 दिन लगातार क्रिकेट खेलने के बाद हमारे शरीर की क्या हालत हुई। हम किसी का अपमान नहीं कर रहे थे।"

उन्होंने लिखा, "अगर फिर भी किसी को लगता है कि हम गलत हैं तो मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगा, सॉरी। प्लीज इसे यहीं पर खत्म कर दीजिए।"

यह भी पढ़ें- श्रीलंका दौरे पर चमकेगी इन खिलाड़ियों की किस्मत, टीम से बाहर चल रहा धुरंधर भी लौटेगा!