Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jasprit Bumrah की Team India में वापसी पर खुशी के साथ-साथ डरा हुआ है पूर्व क्रिकेटर, दे डाली अहम चेतावनी

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी पर खुशी जताई है। हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने टीम में बुमराह की वापसी पर बात की। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 01 Aug 2023 07:50 PM (IST)
Hero Image
Harbhajan Singh express happiness and pray for Jasprit bumrah comeback. Image- twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Harbhajan Singh on Jasprit bumrah comeback: भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी पर खुशी जताई है। भज्जी ने उम्मीद जताई है कि तेज गेंदबाज बुमराह भविष्य में चोट मुक्त रहेंगे।

बुमराह की वापसी-

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज Ind vs WI T20 के बाद डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जा रही है। सेलेक्टर्स ने इस दौरे Ind vs Ire के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें टीम की कमान जसप्रीत बुमराह Jasprit Bumrah के हाथ में है।

लंबे समय से चोटिल थे बुमराह-

बुमराह लगभग 10 महीने से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में सुधार की राह पर हैं। इस दौरान उनकी पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के बाद वह अपनी फिटनेस Jasprit Bumrah fitness हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जिसके कारण वह सितंबर से टीम इंडिया से बाहर हैं। हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने टीम में बुमराह की वापसी Jasprit Bumrah comeback पर बात की।

बुमराह को लेकर बोले भज्जी-

भज्जी ने कहा कि "जसप्रीत बुमराह ने वापसी की है। वह लंबे समय से चोटिल थे और उनकी वापसी का इंतजार किया जा रहा था। वह वापस आ गए हैं और सीधे कप्तान बना दिए गए हैं। जस्सी को कप्तान बनने के लिए बधाई और सबसे जरूरी फिट होने के लिए। मैं आशा करता हूं और मेरी उम्मीद है कि जस्सी फिर से चोटिल न हो जाए।"

गेंदबाजी के कोहली हैं बुमराह-

बुमराह ने 60 टी20 मैचों में 6.62 की शानदार इकोनॉमी रेट से 70 विकेट Jasprit Bumrah bowling लिए हैं। पूर्व भारतीय स्पिनर ने कहा कि "उन्हें (बुमराह) बहुत याद किया गया है, चाहे आप डब्ल्यूटीसी फाइनल देखें या उससे पहले खेले गए क्रिकेट को देखें। मैं पहले भी कहता था और आज भी कह रहा हूं कि अगर हम बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं, तो हम विराट कोहली के बारे में बात करते हैं और अगर गेंदबाजी में विराट कोहली Virat Kohli हैं, तो वह जसप्रीत बुमराह हैं। भारतीय गेंदबाजी में उनसे बड़ा कोई नाम नहीं है।"