Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वो गेंदबाजों का विराट कोहली है', Harbhajan Singh ने टीम इंडिया के गेंदबाज की तारीफ में कही बड़ी बात

टीम इंडिया के पूर्व दिग्‍गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने प्रमुख गेंदबाज की जमकर तारीफ की है। हरभजन सिंह ने इस गेंदबाज को गेंदबाजी का विराट कोहली करार दिया है। बता दें कि हरभजन सिंह ने यहां तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। बुमराह ने सितंबर 2022 से कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला और अब आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में वापसी करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 02 Aug 2023 07:32 PM (IST)
Hero Image
Harbhajan Singh praises Jasprit Bumrah and call him Virat Kohli of bowling

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के पूर्व दिग्‍गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की और लंबे समय बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी का स्‍वागत किया। हरभजन सिंह ने बुमराह की तारीफ करते हुए उन्‍हें गेंदबाजी का विराट कोहली करार दिया।

हरभजन सिंह ने जसप्रीत बुमराह की वापसी पर खुशी जताई और आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए उन्‍हें कप्‍तान बनाए जाने पर बीसीसीआई को सराहा। याद दिला दें कि बुमराह ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला सितंबर 2022 में खेला था। इसके बाद से वो स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर के कारण टीम से बाहर रहे।

हरभजन सिंह ने क्‍या कहा

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, ''जसप्रीत बुमराह ने वापसी की है। वो लंबे समय से चोटिल थे और उनकी वापसी का इंतजार था। वो लौटे और कप्‍तान बनाए गए। जस्‍सी को कप्‍तान बनने और फिट होने के लिए शुभकामनाएं। मुझे उम्‍मीद है कि बुमराह दोबारा चोटिल नहीं होंगे।''

हरभजन सिंह के मुताबिक भारतीय टीम को बड़े मैचों में जसप्रीत बुमराह की खूब कमी खली, चाहे टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 हो या फिर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल। भज्‍जी ने कहा कि बुमराह भारतीय गेंदबाजी के मूल्‍यवान एसेट हैं और साथ ही कहा कि वो गेंदबाजी के विराट कोहली हैं।

जस्‍सी से बड़ा कोई नहीं: हरभजन

भज्‍जी ने कहा, ''जसप्रीत बुमराह की जमकर कमी खली। आप डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल को देख लीजिए या फिर इससे पहले के टूर्नामेंट को याद रखे। अगर हम बल्‍लेबाजी की बात करें तो विराट कोहली के बारे में बात करते हैं। अगर गेंदबाजी में विराट कोहली की बात करें तो वो हैं जसप्रीत बुमराह। उनसे बड़ा कोई नाम नहीं है।''

याद दिला दें कि बुमराह ने 2016 में इंटरनेशनल डेब्‍यू किया और क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपने आप को स्‍थापित किया। बुमराह इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 से ज्‍यादा विकेट चटका चुके हैं।