Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हमारे पास अभी पुजारा से बेहतर बल्लेबाज नहीं', शर्मनाक हार के बाद फूटा Harbhajan का गुस्सा; Rahane को ड्रॉप करने पर भी उठाए सवाल

भारत को साउथ अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की शर्मनाक हार पर भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का गुस्सा फूट पड़ा है। भज्जी ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को टीम से ड्रॉप करने पर भी सवाल खड़े किए हैं। पहले टेस्ट में भारतीय बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 29 Dec 2023 09:13 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: हरभजन सिंह ने पुजारा-रहाणे को ड्रॉप करने पर सवाल खड़े किए हैं

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सेंचुरियन में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में औंधे मुंह गिरी। गेंदबाजों ने तो निराश किया ही, लेकिन बल्लेबाजों ने नाक कटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। केएल राहुल और विराट कोहली को छोड़कर टीम का कोई भी बैटर क्रीज पर टिककर मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका।

इस बीच, सेंचुरियन में मिली हार के लिए भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने बल्लेबाजों को दोषी ठहराया है। भज्जी ने पुजारा और रहाणे को ड्रॉप करने पर भी सवाल खड़े किए हैं।

हरभजन ने उठाए पुजारा-रहाणे को ड्रॉप करने पर सवाल

टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पुजारा और रहाणे को टीम से ड्रॉप करने पर सवाल उठाए। भज्जी ने कहा, "अजिंक्य रहाणे और पुजारा को बिना किसी कारण के सेलेक्ट नहीं किया गया। यह वो दो प्लेयर हैं, जिन्होंने हर जगह रन बनाए हैं। अगर आप पिछला रिकॉर्ड देखें तो पुजारा का योगदान वही रहा है, जो सेंचुरियन में कोहली का रहा। मुझे समझ नहीं आया कि पुजारा को क्यों टीम से बाहर किया गया।"

पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज ने आगे कहा, "हमारे पास टेस्ट क्रिकेट में पुजारा से अच्छा बल्लेबाज अभी भी मौजूद नहीं है। पुजारा भले ही धीमा खेलते हैं, पर वह आपको बचाते हैं। पुजारा की वजह से भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की सरजमीं पर जीत दर्ज करने में सफल रहा।"

यह भी पढ़ें'अच्छा खाना चाहते हो तो एक बार पाकिस्तान घूमकर आओ', MS Dhoni ने दी अजीबोगरीब सलाह; सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

पहली पारी में तय हो गई भारत की हार

हरभजन ने बताया कि सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की हार पहली पारी में ही तय हो गई थी। उन्होंने कहा, "तीन दिनों में भारत किसी भी समय पर गेम में मौजूद नजर नहीं आया। उन्होंने टॉस गंवाने के बाद पहली पारी में 245 रन बनाए, जिसका श्रेय केएल राहुल को जाता है। राहुल ने कमाल की पारी खेली। दूसरी इनिंग में टीम इंडिया महज 131 रन बना सकी, उसमें से अगर आप विराट कोहली का योगदान हटा दें तो और भी मुश्किल स्थिति दिखाई देती है। मैच का नतीजा भारतीय टीम के पहली पारी में किए गए प्रदर्शन के बाद ही तय हो गया था।"