Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कहीं T20I WC में Team India पर भारी न पड़ जाए ये गलती, " पूर्व भारतीय स्पिनर ने Rohit और Virat को दी अहम सलाह

टीम इंडिया को भी अगले साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलना है जिसके लिए टीम की तैयारियां चल रही हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने सीनियर खिलाड़ियों को एक सलाह दी है। उन्होंने खिलाड़ियों को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भाग लेने की सलाह दी है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
स्पिनर हरभजन सिंह ने सीनियर खिलाड़ियों को एक सलाह दी है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Harbhajan Singh advice to Rohit Sharma and Virat Kohli: भारतीय टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया। ऐसे में टीम इंडिया को भी अगले साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलना है, जिसके लिए टीम की तैयारियां चल रही हैं।

टीम में सीनियर खिलाड़ी नहीं मौजूद- 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में अब भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने सीनियर खिलाड़ियों को एक सलाह दी है। भज्जी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को अगले साल वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भाग लेने की सलाह दी है।

2022 से नहीं खेला कोई टी20-

बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पिछले साल 2022 विश्व कप के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेला है। टीम में सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के युवा खिलाड़ियों यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा और रुतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

क्या बोले हरभजन-

हरभजन ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि "मुझे लगता है कि विराट और रोहित दोनों को विश्व कप में होना चाहिए। एक अच्छी टीम तभी होती है जब टीम में सीनियर खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाड़ी हो। विराट और रोहित के पास बहुत कुछ है, उनमें दम है। मुझे लगता है कि उन्हें विश्व कप में  खेलना चाहिए।"

ये भी पढ़ें:-

हम रिजल्ट बहुत जल्दी मांगने लगते हैं-

भज्जी ने आगे कहा कि यह एक युवा टीम है और उन्हें सीखने के लिए समय देना चाहिए। हम उनसे रिजल्ट चाहते हैं, लेकिन हमारी टीम सभी अच्छी होगी जब वह हमें रिजल्ट देगा तो ऐसा नहीं है। मुझे लगता है अगर हम उन्हें समय देंगे तो वे जाहिर तौर पर सीखेंगे।

रिजल्ट आने में समय लगता है-

हमें खुद को थोड़ा बदलना होगा, हम रिजल्ट के आधार पर टीमों का बहुत जल्दी आकलन करते हैं..रिजल्ट आने में समय लगता है। यह टीम प्रक्रिया में है। दक्षिण अफ्रीका खेलने के लिए आसान जगह नहीं है, खासकर गेंदबाजों के लिए। 

ये भी पढ़ें:-