Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: World Cup 2023 में क्‍या है टीम इंडिया की सफलता का मंत्र? Hardik Pandya ने कर दिया खुलासा

भारतीय टीम ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने तीनों मैच जीते हैं। भारत ने पांच बार की वर्ल्‍ड चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया अफगानिस्‍तान और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को मात दी है। भारत के स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बताया कि इस वर्ल्‍ड कप में उनकी टीम की सफलता का मंत्र क्‍या है। जानें हार्दिक पांड्या ने क्‍या कहा।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 19 Oct 2023 10:51 AM (IST)
Hero Image
हार्दिक पांड्या ने बताया कि भारतीय टीम की सफलता का मंत्र क्‍या है

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2023 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने अपने तीनों मैच जीते और वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर है।

भारतीय टीम ने पांच बार की वर्ल्‍ड चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया को सबसे पहले चार विकेट से मात दी। इसके बाद टीम इंडिया ने अफगानिस्‍तान को 8 विकेट से रौंदा। फिर मेन इन ब्‍ल्‍यू ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को रिकॉर्ड दर्शकों के सामने सात विकेट से पराजित किया।

हार्दिक पांड्या ने क्‍या कहा

भारत के स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने प्रसारणकर्ता स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में वर्ल्‍ड कप 2023 में टीम की सफलता के मंत्र का खुलासा किया। उन्‍होंने बताया कि ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार है और पूरी टीम एकजुट होकर खेल रही है।

यह भी पढ़ें: भारत और बांग्‍लादेश के बीच मैच के लाइव अपडेट्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जब हम ड्रेसिंग रूम में टीम बैठक के दौरान अपनी प्‍लेइंग 11 दिखाते हैं तो उसके साथ हम अपने पुराने व बचपन के फोटो दिखाते हैं। ड्रेसिंग रूम में माहौल बहुत अच्‍छा है। सभी लोग एकजुट होकर खेल रहे हैं।

हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन

ध्‍यान हो कि हार्दिक पांड्या को मौजूदा टूर्नामेंट में केवल एक बार बल्‍लेबाजी करने का मौका मिला, जिसमें उन्‍होंने 8 गेंदों में नाबाद 11 रन बनाए। वहीं गेंद से पांड्या ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए तीन पारियों में 21 की औसत व 6.56 की इकॉनमी से पांच विकेट चटकाए। ऑलराउंडर ने अहम समय पर विकेट निकालकर भारतीय टीम को सफलता दिलाई है।

यह भी पढ़ें: बांग्‍लादेश से आज पुणे में होगी जंग, इन 11 खिलाड़‍ियों को आजमा सकती है भारतीय टीम

टॉप पर पहुंचना चाहेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला गुरुवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलना है। यह मुकाबला पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारत और बांग्‍लादेश के बीच वनडे वर्ल्‍ड कप में कुल 4 मैच खेले गए, जिसमें मेन इन ब्‍ल्‍यू 3-1 से आगे हैं। भारतीय टीम की कोशिश आज वर्ल्‍ड कप 2023 में जीत का 'चौका' लगाने की होगी।

यह भी पढ़ें: पुणे की पिच का क्‍या है हाल? बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से कौन करेगा राज?

भारतीय टीम की कोशिश होगी कि बांग्‍लादेश पर जीत दर्ज करे ताकि वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 बन जाए। इस समय न्‍यूजीलैंड की टीम नंबर-1 पर काबिज है, जिसने अपने सभी चारों मैच जीते हैं। हार्दिक पांड्या को बांग्‍लादेश के खिलाफ जबरदस्‍त प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी।