Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: Hardik Pandya ने अपनी कप्‍तानी में रोहित शर्मा के खेलने पर पहली बार तोड़ी चुप्‍पी, बोले- 'कुछ फर्क नहीं पड़ेगा'

IPL 2024 मुंबई इंडियंस के कप्‍तान बनने के बाद हार्दिक पांड्या ने पहली बार प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा को लेकर खुलकर बातचीत की। आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी में रोहित शर्मा खेलते हुए दिखाई देंगे। एमआई के कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि कुछ दिक्‍कत नहीं होने वाली है और उन्‍हें रोहित शर्मा से काफी मदद मिलेगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 18 Mar 2024 06:20 PM (IST)
Hero Image
हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी में खेलते हुए नजर आएंगे रोहित शर्मा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मुंबई इंडियंस के नवनियुक्‍त कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि उनका ध्‍यान आगामी आईपीएल में रोहित शर्मा के साथ करीब से काम करने पर है। पांड्या ने साथ ही कहा कि भारतीय कप्‍तान को पहली बार अपने नेतृत्‍व में खेलते हुए देखना उन्‍हें अजीब नहीं लगेगा।

हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने ट्रेड के जरिये गुजरात टाइटंस से हासिल किया और रोहित शर्मा के विकल्‍प के रूप में कप्‍तान बनाया। कई लोगों को फ्रेंचाइजी का यह कदम रास नहीं आया। हार्दिक पांड्या ने कहा कि उन्‍होंने आगामी सीजन के बारे में रोहित शर्मा से विस्‍तृत चर्चा नहीं की है। उन्‍होंने कहा कि ट्रेनिंग सत्र के दौरान वो रोहित शर्मा से बातचीत करेंगे।

हार्दिक पांड्या ने क्‍या कहा

सबसे पहली बात, कुछ भी अलग नहीं होने वाला है क्‍योंकि अगर मुझे जरुरत पड़ी तो वो मेरी मदद करेंगे। इसी समय, वो भारतीय टीम के कप्‍तान हैं, जिससे मुझे मदद मिलेगी क्‍योंकि इस टीम ने उनकी कप्‍तानी में जो हासिल किया है, अब मुझे वो आगे लेकर जाना है।

यह अजीब और कुछ अलग नहीं होगा। यह शानदार अनुभव होगा। मैंने उनकी कप्‍तानी में अपना पूरा करियर खेला है। मुझे पता है कि पूरे सीजन के दौरान उनका हाथ मेरे कंधों पर होगा।

फैंस के बारे में पांड्या की राय

मेरे कप्‍तान बनने पर फैंस गुस्‍सा हुए। ईमानदारी की बात कि हम अपने प्रशंसकों की इज्‍जत करते हैं। इसी समय हमारा ध्‍यान खेल पर होता है। मैं अपने बस में रहने वाली बातें नियंत्रित कर सकता हूं। मैं उस पर ध्‍यान नहीं देता, जिस पर नियंत्रण नहीं हो। इसी पल, मैं फैंस का आभारी हूं। वो जो कहना चाहते हैं, उनका हक है। मैं उनके विचारों की कद्र करता हूं। हम बेहतर प्रदर्शन करने पर अपना ध्‍यान लगा रहे हैं।

बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत गुजरात टाइटंस के खिलाफ 24 मार्च को करेगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस की कोशिश टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत करने की होगी।