Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs NZ W: करारी हार पर फूटा हरमनप्रीत कौर का गुस्सा, खराब फील्डिंग पर लगाई जमकर फटकार

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को अपने पहले मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड ने भारत को 58 रनों से हराया। इस मैच में भारत ने खराब बल्लेबाजी गेंदबाजी और फील्डिंग की। मैच के दौरान कई कैच छोड़े। मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी इसकी आलोचना की। उन्होंने कहा कि फील्डिंग के दौरान टीम ने कई गलतियां की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद निराश भारतीय टीम। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को अपने पहले ही मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी। हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम के प्रदर्शन पर निराश जताई और खराब फील्डिंग की आलोचना की। मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिया।

भारतीय कप्तान ने कहा, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला, जबकि उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया। हमने मौके बनाए, लेकिन उसको भुना नहीं सके। फील्डिंग में हमने काफी गलतियां की, हालांकि, हम इससे बहुत कुछ सीखेंगे। हमने इससे पहले कई बार 160-170 रनों को चेज किया है और आज भी यही उम्मीद कर रहे थे।

हरमनप्रीत कौर ने लगाई फटकार

हरमनप्रीत ने आगे कहा, किसी एक को पूरी पारी खेलनी थी, लेकिन हम विकेट गंवाते रहे। यह ग्रुप आसान नहीं है और हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही है, लेकिन हम आगे अच्छा क्रिकेट खेलना चाहेंगे। हर मैच बहुत महत्वपूर्ण है।

गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड ने टी20I में रनों के हिसाब से भारत पर सबसे बड़ी जीत दर्ज की। उन्होंने भारत को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग हर विभाग में लगभग पीछे छोड़ा। भारतीय टीम को इस करारी हार के बाद आत्मनिरीक्षण की जरूरत है।

6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला

भारतीय टीम के पास हर तरह के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं, लेकिन उन्हें देखना होगा कि वे इनका किस तरह से उपयोग कर सकते हैं। भारत वैसे भी ग्रुप ऑफ डेथ में था। इस हार के बाद उनकी राह और भी मुश्किल होती जाएगी। भारत का अगला मुकाबल 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से है।

यह भी पढे़ं- Amelia Kerr Run Out: भारत के साथ हुई बेईमानी! न्यूजीलैंड की बैटर हुईं आउट तो अंपायर ने कर दिया बड़ा खेल

यह भी पढ़ें- Dead Ball Rule: अमेलिया केर हुईं रन आउट पर अंपायर ने दी डेड बॉल, जानें क्‍या होते हैं इसके नियम