Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं नहीं चाहती कि भारत मुझे रोते देखे', भावुक Harmanpreet Kaur ने मैच के बाद सनग्‍लासेस पहनकर दिया इंटरव्‍यू

Harmanpreet Kaur Womens Ind vs Aus T20 World Cup Semifinal Emotional after Defeat भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर को मैच के बाद प्रसारण प्रतिबद्धताएं पूरी करनी थी। इसके लिए हरमनप्रीत कौर ने सनग्‍लासेस पहने ताकि देश उन्‍हें रोते हुए नहीं देखें। भारत को सेमीफाइनल में 5 रन की शिकस्‍त मिली।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 24 Feb 2023 12:37 PM (IST)
Hero Image
Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर ने सनग्‍लासेस पहनकर इंटरव्‍यू दिया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में सनग्‍लासेस पहनकर आईं। यह किसी भी तरह का स्‍टाइल स्‍टेटमेंट नहीं था, बल्कि उन्‍होंने अपने आंसू छुपाएं थे। हरमनप्रीत कौर नहीं चाहती थी कि देश उन्‍हें रोते हुए देखे। हरमनप्रीत कौर के बारे में बतौर कप्‍तान, क्रिकेटर और व्‍यक्तिगत मामले में काफी कुछ कहा गया।

हरमनप्रीत कौर ने बीमार होने के बावजूद मैच खेला। उन्‍होंने मैच में अपना सबकुछ झोंका। दाएं हाथ की बल्‍लेबाज ने ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली और भारत को शानदार स्थिति में पहुंचा दिया था। मगर वो दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से रन आउट हुईं और भारतीय टीम करीबी मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया से 5 रन की शिकस्‍त मिली।

बता दें कि केप टाउन में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 167 रन बना सकी। मैच के बाद प्रसारणकर्ता से बातचीत में हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'मैं नहीं चाहती कि मेरा देश मुझे रोते हुए देखे और इसलिए मैंने सनग्‍लासेस पहने हैं। मैं वादा करती हूं कि हम सुधार करेंगे और इस तरह दोबारा अपने देश को निराश नहीं करेंगे।'

हरमनप्रीत कौर ने खुद को शांत करते हुए कहा, 'जिस तरह मैं रन आउट हुई, उससे ज्‍यादा अनलकी कुछ नहीं हो सकता है। प्रयास करना ज्‍यादा जरूरी था। हमने बातचीत की थी कि आखिरी गेंद तक लड़ेंगे। नतीजा हमारे पक्ष में नहीं आया, लेकिन हमने इस टूर्नामेंट में जिस तरह खेला, उससे बहुत खुश हूं। हमें पता था कि शुरुआत में विकेट गवाएं तो भी हमारा बल्‍लेबाजी क्रम मजबूत है। जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को श्रेय देना कि उन्‍होंने शानदार बल्‍लेबाजी की। उन्‍होंने वो मोमेंटम दिलाया, जिसकी हमें जरुरत थी।'

यह भी पढ़ें: Harmanpreet Kaur दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से हुई रन आउट, गुस्‍से में बीच मैदान पर कर दी ऐसी हरकत

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना, यह रहे टीम इंडिया की हार के 3 बड़े कारण